प्रभारी मंत्री जनपद देहरादून श्री सुबोध उनियाल एवं स्थानीय विधायक राजपुर ने योग दिवस कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

प्रभारी मंत्री जनपद देहरादून श्री सुबोध उनियाल एवं स्थानीय विधायक राजपुर ने योग दिवस कार्यक्रम में किया प्रतिभाग
Please click to share News

देहरादून 21 जून 2023 । प्रभारी मंत्री जनपद देहरादून श्री सुबोध उनियाल एवं स्थानीय विधायक राजपुर ने बहुउद्द्देश्य खेल हॉल में आयोजित योग दिवस कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया। इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2023 की थीम वसुधैव कुटुंबकम के लिए योग है। वसुधैव कुटुंबकम का अर्थ है- धरती ही परिवार है।
माननीय मंत्री ने कहा कि योग भारतीयता का प्रतीक है योग में दुनिया को जोड़ने तथा विश्व कल्याण की भावना निहित है। कहा आज विश्व के 180 देश योग दिवस मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि योग के माध्यम से देश दुनिया के लोग अपने जीवन को सम्पूर्णता की ओर ले जाने का कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि योग से शरीर को स्वस्थ रखने के साथ ही विश्व शांति के उद्ेश्य को प्राप्त करने का साधन हैं। कहा कि योग के माध्यम से उत्तराखंड के युवाओं को देश विदेश में रोजगार प्राप्त हो रहा है। उन्होंने माननीय प्रधानमंत्री भारत सरकार को योग को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता दिलाने को श्रय देते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

उन्होंने कहा कि 9वें अन्तराष्ट्रीय योग दिवस उत्तराखण्ड राज्य में विभिन्न कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इस वर्ष के आयोजन हेतु राज्य सरकार द्वारा “हर ग्राम योग-हर घर योग” यह थीम निर्धारित करते हुए थीम आधारित आयोजन किए गए है। उन्होंने आयुष विभाग को प्रदेश स्तर पर इस भव्य कार्यक्रम के आयोजन की सराहना करते हुए बधाई दी।
इस अवसर पर स्थानीय विधायक क्षेत्रीय विधायक खजान दास ने कहा कि योग शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य को ठीक रखने के साथ ही तनाव को दूर करता है उन्होंने कहा कि माननीय प्राधनमंत्री भारत ने योग को विश्व विख्यात बनाया है आज दुनिया के लगभग 180 से अधिक देश योग से जुडे़ हैं ।
इस अवसर पर माननीय विधायक क्षेत्रीय विधायक खजान दास , अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ एस.के.बर्नवाल, संयुक्त निदेशक आर.एस.पाल ,संयुक्त निदेशक /जिला आयुर्वेदिक अधिकारी मिथिलेश कुमार , उपाध्यक्ष भाजपा अनिल गोयल , श्रीमती दीप्ती रावत, पंकज शर्मा , विशाल गुप्ता सहित आयुष विभाग के अधिकारी योग प्रशिक्षक सहित बडी संख्या में छात्र छात्राए एवं लोग उपस्थित रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories