राज्यपाल के कार्यक्रम को लेकर सहायक निदेशक ने ली प्रधानाचार्यों की बैठक

राज्यपाल के कार्यक्रम को लेकर सहायक निदेशक ने ली प्रधानाचार्यों की बैठक
Please click to share News

पूर्व राज्यसभा सांसद ने सहायक निदेशक को भेंट की स्वरचित पुस्तक “साक्षात शिव से संवाद”

देहरादून 28 जून 2023। सहायक निदेशक शिक्षा एवं संस्कृत शिक्षा डॉ चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने आज जनपद के संस्कृत विद्यालयों एवं महाविद्यालयों के प्रधानाचार्य की आवश्यक बैठक ली और आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।

सहायक निदेशक ने गढ़ निनाद को बताया कि 5 जुलाई को प्रीतम रोड देहरादून स्थित श्री शिवनाथ संस्कृत महाविद्यालय में पूर्व राज्यसभा सांसद तरुण विजय की सांसद निधि से तैयार छात्रावास के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में महामहिम राज्यपाल के शामिल होने का कार्यक्रम तय हुआ है।

कार्यक्रम को भव्य रूप देने के उद्देश्य से उन्होंने आज जनपद के संस्कृत विद्यालयों एवं महाविद्यालयों के प्रधानाचार्य की आवश्यक बैठक ली और उसमें सभी को जिम्मेदारियां देते हुए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए। बैठक को संबोधित करते हुए डॉ घिल्डियाल ने कहा कि संस्कृत राज्य की द्वितीय राजभाषा है और उसके उत्थान के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है।

इस कड़ी में पूर्व सांसद तरुण विजय द्वारा अपनी सांसद निधि से 50 लाख की धनराशि से गरीब छात्रों के लिए छात्रावास का निर्माण कराया गया है, जिसका उद्घाटन महामहिम राज्यपाल 5 जुलाई को ठीक 11:00 बजे करेंगे, कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी शिक्षा एवं संस्कृत प्रेमियों को आगे आना होगा।

बैठक में उपस्थित पूर्व राज्यसभा सांसद तरुण विजय ने सहायक निदेशक डॉ घिल्डियाल को अपनी कैलाश मानसरोवर की दुर्गम यात्रा से जुड़ी हुई स्वरचित पुस्तक “”साक्षात शिव से संवाद “पुस्तक भेंट करते हुए कहा कि उनके द्वारा शिक्षा एवं संस्कृत शिक्षा के उत्थान के लिए निरंतर किए जा रहे प्रयास सराहनीय है।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार रावत ने कहा कि द्वितीय राजभाषा के उत्थान के लिए सभी को भेदभाव रहित प्रयास करने होंगे जिससे देवभूमि में देववाणी की प्रतिष्ठा हो सके और इसके लिए राज्यपाल का कार्यक्रम मील का पत्थर साबित होगा।

महाविद्यालय के प्रधानाचार्य राम प्रसाद थपलियाल ने सभी आगंतुकों का महाविद्यालय परिवार की ओर से स्वागत एवं धन्यवाद अदा किया।

बैठक में श्री नेपाली संस्कृत विद्यालय ऋषिकेश के प्रधानाचार्य डॉ ओमप्रकाश पोरवाल, मुनीश्वर वेदांत संस्कृत महाविद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य डॉ जनार्दन कैरवान, श्री गुरु राम राय संस्कृत महाविद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य डॉ राम भूषण , अखंड वेदांत संस्कृत महाविद्यालय के प्रधानाचार्य आचार्य गंगा प्रसाद जोशी, सनातन धर्म संस्कृत महाविद्यालय मसूरी की प्रभारी प्राचार्य मीनाक्षी, आर्ट्स कन्या गुरुकुल महाविद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती दीपशिखा, देवभूमि प्राथमिक संस्कृत विद्यालय की प्रधानाध्यापक कविता मैथानी, काली कमली संस्कृत महाविद्यालय ऋषिकेश के प्राचार्य डॉ गिरीश पांडे सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories