विक्टोरिया क्रॉस वीर गब्बर सिंह नेगी व शहीद श्रीदेव सुमन के गांव को चम्बा से जोड़ने वाली सड़क खस्ताहाल

विक्टोरिया क्रॉस वीर गब्बर सिंह नेगी व शहीद श्रीदेव सुमन के गांव को चम्बा से जोड़ने वाली सड़क खस्ताहाल
Please click to share News

चंबा कॉलेज रोड-नागनी बाईपास मार्ग के डामरीकरण हेतु संघर्ष समिति का आंदोलन शुरू

टिहरी गढ़वाल 12 जून 2023। चंबा से कालेज रोड नांगणी बाईपास मार्ग के डामरीकरण के लिए चंबा में स्थानीय जनप्रतिनिधियों स्थानीय जनता वा बुद्धिजीवियों के आह्वान पर धरना शुरू कर दिया गया है ।

वक्ताओं ने कहा कि विगत कई साल से उक्त मोटर मार्ग के डामरीकरण के लिए बार-बार विभागीय माध्यम से शासन प्रशासन से मांग कर रहे हैं लेकिन शासन प्रशासन के कान में जूं नहीं रेंग रही है ।

आंदोलनकारी सभासद रघुवीर सिंह रावत व जेष्ठ ब्लॉक प्रमुख संजय कुमार मेंठानी ने कहा कि लगातार विभाग , शासन प्रशासन से उपरोक्त मोटर मार के संबंध में निवेदन किया है लेकिन शासन-प्रशासन सुनने को तैयार नहीं है जिस वजह से हम सबको आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ा।

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के पूर्व अध्यक्ष सूरज राणा और नगर पालिका चंबा के पूर्व अध्यक्ष विक्रम सिंह पवार ने कहा कि यह मार्ग विक्टोरिया क्रॉस वीर गब्बर सिंह नेगी और श्री देव सुमन जी के गांव को जोड़ता है लेकिन विभाग शासन प्रशासन द्वारा इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है

यह मार्ग चंबा के नजदीकी गांव सयूटा बड़ा सयूटा छोटा भंडार गांव ,जोल दयूरी जरधार गांव कुडियाल गांव आदि को चंबा बाजार से जोड़ता है स्थानीय बाजार होने की वजह से लोग बड़ी संख्या में चंबा आते हैं लेकिन यह मार्ग खराब होने की वजह से आए दिन लगातार इसमें दुर्घटनाएं भी होती है।

आंदोलनकारियों ने शासन प्रशासन से मांग की है कि तत्काल उपरोक्त मोटर मार्ग का डामरीकरण सुधारीकरण किया जाए अन्यथा की स्थिति में आंदोलन उग्र होगा जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।
आज धरने पर सभासद रघुवीर सिंह रावत, संजय कुमार मेंठाणी, पूर्व जिला अध्यक्ष सूरज राणा, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष विक्रम सिंह पवार, मनोज नकोटी, निर्मला बिष्ट, दिनेश भंडारी, दरमियान सिंह भंडारी, बच्चन सिंह गुसाईं, कुंवर सत्यपाल सिंह गुसाई, विनोद बडोनी, सतेंद्र बडोनी, सोमवारी लाल सकलानी, सुमन सेमवाल, कुलबीर सिंह नेगी सहित बड़ी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधि गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories