पहाड़ी व्यंजनों की ब्रांडिंग से बदलेगी प्रदेश की तस्वीर: सुबोध उनियाल

पहाड़ी व्यंजनों की ब्रांडिंग से बदलेगी प्रदेश की तस्वीर: सुबोध उनियाल
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 2 जुलाई 2023। उत्तराखंड सरकार में वन मंत्री सुबोध उनियाल ने शनिवार को सेवानिवृत्त शिक्षक डीएल उनियाल के बादशाहीथौल चम्बा स्थित ( T square) टी स्क्वायर टेस्ट आफ टिहरी रेस्तरां में पहाड़ी व्यंजनों का स्वाद लिया।

इस अवसर पर वन मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि उत्तराखंड में देश और दुनियाभर से पर्यटक पहुंच रहे हैं। उन्हें हम अपने पहाड़ी उत्पादों झंगोरा, कोदा आदि के व्यंजन परोस कर अपने उत्पादों की ब्रांडिंग कर सकते हैं। सभी को यह व्यंजन भा भी रहे हैं और सभी इन्हें पसंद भी कर रहे हैं। पूरी दुनिया में उत्तराखंड के युवा एक से बढ़कर एक व्यंजन बना रहे हैं। पूरी दुनिया में उत्तराखंड के शेफ की डिमांड है। अगर हम अपने उत्पादों को अंतराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करते हैं तो उत्तराखंड की तस्वीर ही इससे बदल जायेगी। पहाड़ी उत्पाद और मोटा अनाज को बढ़ावा देने के लिये उत्तराखंड सरकार प्रमुखता से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सेवानिृवत्त शिक्षक डीएल उनियाल ने बढ़िया सोच के साथ पहाड़ी व्यंजनों की ब्रांडिग की शुरूआत की है।

इस अवसर पर चंबा ब्लॉक प्रमुख शिवानी बिष्ट ने कहा कि पहाड़ों में अगर मोटा अनाज को बढ़ावा मिलेगा तो काश्तकारों की आय भी बढ़ेगी और गांवों में खुशहाली आयेगी।

इस अवसर पर नरेंद्रनगर ब्लॉक प्रमुख राजेंद्र भंडारी, मानवेंद्र बिष्ट, विनोद गंगोटी, धमेंद्र उनियाल, गीता उनियाल, शेफ प्रमोद चौहान आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories