हरेला पर्व पर वृक्षारोपण अभियान का किया शुभारंभ

हरेला पर्व पर वृक्षारोपण अभियान का किया शुभारंभ
Please click to share News

देहरादून 17 जुलाई 2023। वसुदेव कुटुंबकम एनजीओ ने डिस्कवर उत्तराखंड के सहयोग से हरेला पर्व के शुभ अवसर पर एक उल्लेखनीय वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया। यह कार्यक्रम पंचायत पीठ, संकरपुर में हुआ और इसमें सम्मानित अतिथियों, छात्रों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई।

वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत श्री विनय रोहिला, प्रभारी भारतीय जनता पार्टी, देहरादून, देहरादून ग्रामीण के जिला अध्यक्ष मीता सिंह, श्री नवीन ठाकुर, पिंकी देवी, आचार्य मनोज मोहन शास्त्री जी; युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री विपुल मैंदोली; शंकरपुर की ग्राम प्रधान श्रीमती बेबी रानी; संजय कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता एवं श्री प्रमोद कुमार, मंडल अध्यक्ष सहसपुर, शार्दूल सिंह तड़ागी, मोहित कालरा, तपस ठाकुर, श्री हर्ष, श्री सतेंद्र पंवार, श्री अमित वर्मा, उनकी उपस्थिति और समर्थन ने इस आयोजन को अत्यधिक महत्व दिया।

समारोह के दौरान श्री आशुतोष कुमार मिश्रा एवं श्री केशव ठाकुर को विशिष्ट अतिथियों को पौधे भेंट करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। यह प्रतीकात्मक इशारा पर्यावरण के पोषण और सुरक्षा की सामूहिक जिम्मेदारी का प्रतीक है।

दून डिफेंस ड्रीमर्स के उत्साही छात्र एवं सभी उपस्थित महानुभावो, जिन्होंने वृक्षारोपण अभियान में सक्रिय रूप से भाग लिया, द्वारा एक हजार से अधिक पौधे लगाए गए। प्रकृति के संरक्षण के प्रति उनका समर्पण सराहनीय था और उपस्थित सभी लोगों के लिए प्रेरणा के रूप में काम किया।

सहयोगियों के बहुमूल्य योगदान को स्वीकार करने के लिए, श्री विनय रोहिला ने उन संगठनों को प्रशंसा प्रमाण पत्र प्रदान किए जिन्होंने इस आयोजन को सफल बनाने में मदद की। दून डिफेंस ड्रीमर्स, तुलास इंस्टीट्यूट, कालरा कंस्ट्रक्शन से मोहित कालरा, और श्योरटेस्ट पाथ लैब्स से गौतम भाटिया ने अपना सहयोग दिया एवं उत्तराखंड पर्यटन और पंचायती राज विभाग ने भी अपना सहयोग दिया और कार्यक्रम को सफल बनाया।

वसुदेव कुटुंबकम एनजीओ और डिस्कवर उत्तराखंड द्वारा आयोजित वृक्षारोपण अभियान पर्यावरण संरक्षण के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम था।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories