जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखन्ड की अगुवाई में होगा अधिवेशन

जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखन्ड की अगुवाई में होगा अधिवेशन
Please click to share News

देशभर के सौ से अधिक पत्रकार देहरादून मे जुटेंगे

देहरादून 2 जुलाई 2023। देशभर के सौ से अधिक पत्रकार आगामी अक्टूबर माह में उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एकजुट होंगे। पत्रकारों का यह महाकुंभ आई. जे.यू. के बैनर तले जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखंड के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। इस संबंध में जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखंड की प्रदेश कार्यकारिणी की आज हुई बैठक में पत्रकारों की लम्बित समस्याओं पर गहन मंथन भी किया गया तथा अक्टूबर माह में आयोजित होने वाले अधिवेशन को लेकर व्यापक रणनीति भी तय की गई।
परेड ग्राउंड स्थित उज्जवल रेस्टोरेंट में अयोजित इस बैठक में आई.जे.यू.के राष्ट्रीय सचिव व वरिष्ठ पत्रकार जय सिंह रावत ने शिरकत करते हुए कहा कि जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखन्ड इस प्रदेश में पत्रकारों का एक बड़ा संगठन है। यूनियन लगातार पत्रकारों के हितो और अधिकारो के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने सदस्यों से आगामी अक्टूबर माह में पत्रकारों के अधिवेशन की तैयारियों में अभी से जुट जाने का आह्वान किया। यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर प्रवीण मेहता व प्रदेश महामन्त्री गिरीश पंत ने कहा आगामी अक्टूबर माह में देहरादून में होने वाले पत्रकारों के महाकुंभ कि अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई है। उन्होने बताया देश भर के 22 राज्यों से पत्रकार देहरादून आएंगे और पत्रकारों की समस्याओं पर व्यापक विचार विमर्श किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस संबंध में एक कोर कमेटी का गठन भी किया जाएगा जिसमें सभी को जिम्मेदारी सौपी जाएगी। इसके अलावा अगस्त माह में यूनियन की एक स्मारिका का भी प्रकाशन किया जायेगा। उन्होंने बताया पत्रकारों की जो भी समस्याएं लंबित है उसके समाधान को यूनियन निरंतर प्रयासरत है। यॣनियन के जिला अध्यक्ष मो0 शाहनजर ने पत्रकारों की कुछ समस्याओं के समाधान न होने पर नाराजगी जताई । उन्होने कहा शीघ़ ही एक प्रतिनिधिमन्डल मुख्यमन्त्री से मुलाकात कर उन्हे पत्रकारों की समस्याओं से अवगत करायेगा।

बैठक में विरेन्द्र दत्त गैरोला, ललिता बलूनी, जाहिद अली, अनुराधा ढौढियाल, एसपी उनियाल, द्रिजेन्द्र बहुगुणा, सीआर भट्ट, अधीर मुखर्जी, सतीश पुण्डीर, मूलचंद शीर्षवाल, अनिल वर्मा, ज्योती भट्ट ध्यानी, समीना, विजय कुमार शर्मा, कंवर सिंह सिदॢ, मनीष पाण्डेय व मनविन्दर सिंह आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories