नीता अंबानी ने धीरूभाई को अपना गुरु बताया

नीता अंबानी ने धीरूभाई को अपना गुरु बताया
Please click to share News

• गुरुओं के सम्मान के तौर पर NMACC में हो रहा है उत्सव- परंपरा
• पंडित हरिप्रसाद चौरसिया ने बांसुरी एवं पं. कार्तिक कुमार ने सितार वादन से मन मोह लिया
• उस्ताद अमजद अली खान की तीन पीढ़िया NMACC आज संगीत परंपरा को आगे बढ़ाएंगी

मुंबई, 2 जुलाई 2023। रिलायंस इंडस्ट्रीज की डायरेक्टर नीता अंबानी ने रिलायंस के फाउंडर धीरूभाई अंबानी को अपना गुरु बताया। मौका था नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर में होने वाला वार्षिक उत्सव ‘परंपरा’। गुरुओं के सम्मान के तौर पर परंपरा प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है।

इस अवसर पर नीता अंबानी ने देश वासियों को गुरु पूर्णिमा की बधाई भी दी। प्रदर्शनी के उद्घाटन पर भारतीय शास्त्रीय संगीत के दिग्गज – पद्म विभूषण पंडित हरिप्रसाद चौरसिया एवं पं. कार्तिक कुमार अपने शिष्यों राकेश चौरसिया और नीलाद्री कुमार के साथ मौजूद थे।

नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर में उपस्थित करीब 2000 दर्शकों को संबोधित करते हुए नीता अंबानी ने अपने ससुर धीरूभाई को एक सरल हृदय गुरु के रूप में याद किया। “पप्पा (धीरूभाई अंबानी) अपने सरल अंदाज में सवाल पूछते थे, कभी कभी उन सवालों से मैं डर जाया करती पर आज मुझे लगता है कि उन सवालों ने ही मुझे जीवन के तौर-तरीके सिखाए। धीरूभाई ने मुझे बड़ा विज़न दिया। मुझे सिखाया कि अनुशासन और कड़ी मेहनत के दम पर हर सपना पूरा किया जा सकता है। रिश्तों की कद्र करना भी उन्होंने ही मुझे सिखाया।“

पंडित हरिप्रसाद चौरसिया का आज 85वां जन्मदिन भी था। उन्होंने बांसुरी पर हैप्पी बर्थडे की धुन बजा कर इसे यादगार बना दिया। दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। ‘थ्री जेनरेशन- वन लिगेसी’ के साथ परंपरा उत्सव, रविवार को भी जारी रहेगा। जिसमें पद्म विभूषण उस्ताद अमजद अली खान और उनके बेटे अमान अली बंगश और अयान अली बंगश और साथ ही उस्ताद के पोते – 10 वर्षीय जुड़वां बच्चे ज़ोहान और अबीर अली बंगश एक साथ आएंगे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories