कुलपति प्रो.एन.के. जोशी ने किया परीक्षा केन्द्रो का औचक निरीक्षण

कुलपति प्रो.एन.के. जोशी ने किया परीक्षा केन्द्रो का औचक निरीक्षण
Please click to share News

नकल विहीन परीक्षाएं करवाने हेतु उड़नदस्तों एवं पर्यवेक्षकों को किया गया है गठन -प्रो0 एन0के0 जोशी

टिहरी गढ़वाल 6 मई 2024। परीक्षाओं को नकल विहीन करवाना और परीक्षा केन्द्रो की गोपनीयता सुरक्षित करने के लिए श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 एन0 के0 जोशी ने उड़नदस्तों एवं पर्यवेक्षकों का गठन किया है। वे स्वयं महाविद्यालयों/संस्थानों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। सोमवार को उन्होंने आई0टी0एम0 देहरादून एवं डी0डी0 काॅलेज, निम्बूवाला देहरादून के परीक्षा केन्द्रो का औचक निरीक्षण किया।
कुलपति प्रो0 जोशी ने औचक निरीक्षण के दौरान प्रश्नपत्रों की गोपनीयता एवं उत्तर पुस्तिकाओं की सम्पूर्ण जांच की। परीक्षा केन्द्रों मे सभी व्यवस्थाएं चाक-चैबंद पाई गयी। कुलपति प्रो0 जोशी ने समस्त महाविद्यालयों/संस्थानों को निर्देशित किया गया है कि सीसीटीवी कैमरों से भी छात्रों की लगातार निगरानी करते रहें। उन्होने बताया कि विश्वविद्यालय से सम्बद्धता प्राप्त 217 शैक्षिक संस्थानों, 64 राजकीय महाविद्यालय, 09 अशासकीय सहायता प्राप्त, 37 बीएड और 135 स्ववित्त पोषित निजी संस्थान में नकल विहीन परीक्षा करवाने और ससमय पर परीक्षा परिणाम घोषित करने की एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है।

प्रो जोशी ने गढ़ निनाद को बताया कि श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के सत्र 2023-24 स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की सम सेमेस्टर, वार्षिक पद्धति की द्वितीय एवं तृतीय वर्ष तथा व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के अंतर्गत समस्त सम सेमेस्टरों की परीक्षाएं गढ़वाल मंडल के सात जनपदों के समस्त राजकीय, अशासकीय, निजी स्ववित्त पोषित महाविद्यालय व संस्थानों में 06 मई, 2024 से आयोजित हो रही हैं। इसमें लगभग 85 हजार छात्र छात्राएं परीक्षा में सम्मिलित हो रहे हैं।

Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories