मौसम विज्ञान केंद्र के जारी पूर्वानुमान के अनुसार यहां होगी भारी बारिश, तो यहां ऑरेन्ज अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र के जारी पूर्वानुमान के अनुसार यहां होगी भारी बारिश, तो यहां ऑरेन्ज अलर्ट
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 07 अगस्त, 2023। भारत मौसम विज्ञान विभाग, मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून द्वारा दिनांक 07 अगस्त, 2023 को जारी पूर्वानुमान के अनुसार अगले दो घंटे जनपद देहरादून के सहस्त्रधारा, मलदेवता तथा आस पास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं माध्यम से भारी वर्षा (रेड अलर्ट) की संभावना व्यक्त की गयी है।

वहीं उत्तराखंड के अन्य जनपदों सहित जनपद टिहरी में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा (ऑरेंज अलर्ट) होने की संभावना व्यक्त की गई है।

मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी के मध्येनजर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा जनपद के अन्तर्गत विशेष तौर से सावधानियां बरतने एवं अधिकारियों को हाई अलर्ट में रहने के निर्देश दिए गए हैं।
नदियों और स्थानीय नालों में जल स्तर बढ़ने की संभावना के चलते क्षेत्र में और नदी-नालों के किनारे के लोगों को सुरक्षा के दृष्टिगत सचेत करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में जिला आपातकालीन परिचालन केंद्र से जिला आपदा अधिकारी बृजेश भट्ट द्वारा क्षेत्र के समस्त राजस्व उप निरीक्षकों, प्रधानों को सतर्कता हेतु सूचित कर दिया गया है।इसके साथ ही कुमालड़ा चौकी को भी अलर्ट कर दिया गया है। डीपीआरओ के माध्यम से भी सभी प्रधानों को सचेत किया जा रहा है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories