जिलाधिकारी ने बैठक में निर्माणाधीन पार्किंगों को लेकर दिए ये कड़े निर्देश

जिलाधिकारी ने बैठक में निर्माणाधीन पार्किंगों को लेकर दिए ये कड़े निर्देश
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 10 मई, 2024। जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण के अंतर्गत प्रस्तावित/निर्माणाधीन पार्किंगों को लेकर आज शुक्रवार को जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।

जिला कलेक्ट्रेट के वीसी कक्ष में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जिला विकास प्राधिकरण के तहत प्रस्तावित/निर्माणाधीन पार्किंगों की भौतिक प्रगति की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन पार्किगों की डीपीआर रिवाईज्ड होनी या बनाई जानी है, उन्हें तत्काल बनाकर भेजने तथा जिनमें भूमि हस्तान्तरण, साइट समस्या है, उन्हें क्लियर करते हुए उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिये गये। एडीएम को लोक निर्माण विभाग, आरईएस, पर्यटन, निर्माण खण्ड शाखा आदि अन्य विभागों द्वारा बनाई जा रही पार्किंगों का विवरण प्राप्त करने हेतु संबंधितों को पत्र प्रेषित करने को कहा गया। एसडीएम धनोल्टी को नैनबाग एवं सीआर कैम्प धनोल्टी पार्किंग निर्माण हेतु लैंड प्रस्तावित एनओसी प्राधिकरण को देने को कहा गया।

प्राधिकरण के अधिकारी पी.सी. दुम्का ने बताया कि दो पार्किंग बौराड़ी और लम्बगांव की पूर्ण हो चुकी है तथा 09 पार्किगों की डीपीआर स्वीकृत हो चुकी हैं। खारास्रोत पार्किंग का 90 प्रतिशत तथा देवप्रयाग कीर्तिनगर पार्किंक का 60 प्रतिशत कार्य हो चुका है। उन्होंने बताया कि कैम्पटी में टनल पार्किंग निर्माण हेतु पहली किश्त कार्यदाई संस्था को दे दी गई है तथा कैम्पटी के आस-पास रोड़ वाइडिंग हेतु लोनिवि और एनएच स्तर से कार्यवाही की जानी है, जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों को कार्यस्थल निरीक्षण कर भूमि मुद्दों को निस्तारित करने के निर्देश दिये। ब्रहमपुरी थत्यूड़ पार्किंग के लिए लोनिवि को पैंसा दे दिया है, इस पर जिलाधिकारी ने सोमवार को लोनिवि, प्राधिकरण, ट्रांसपोर्ट एक्सपर्ट, कंसलटेंट एवं राजस्व विभाग द्वारा संयुक्त निरीक्षण करने तथा डीपीआर बनाने के निर्देश संबंधित विभाग को दिये गये।

कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग के अधिकारी ने बताया कि घनसाली सरफेस पार्किंग में हाईकोर्ट से स्टे लगने के चलते काम रूका हुआ था, जिस पर दुबारा काम शुरू हो चुका है तथा डीपीआर रिवाईज की जानी है, जिस पर जिलाधिकारी ने तत्काल डीपीआर भेजने के निर्देश दिये।

बैठक में तपोवन पार्किंग, कद्दूखाल पार्किंग, सीया कैम्पटी पार्किंग, जामनीखाल देवप्रयाग, चन्द्रवदनी, गजा, ओणेश्वर मंदिर के समीप प्रतापनगर आदि अन्य पार्किंगों की भौतिक प्रगति की जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

बैठक में एडीएम के.के. मिश्रा, एसडीएम धनोल्टी मंजू राजपूत, अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण निर्माण विभाग तेजपाल, प्राधिकरण से दिग्विजय तिवारी, पंकज पाठक आदि अन्य संबंधित अधिकारी भौतिक एवं वर्चुअल माध्यम से जुड़े रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories