5 अगस्त से 6 दिसम्बर 2023 के मध्य यहां बनेंगे दिव्यांग प्रमाण पत्र- किशन चौहान

5 अगस्त से 6 दिसम्बर 2023 के मध्य यहां बनेंगे दिव्यांग प्रमाण पत्र- किशन चौहान
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 04 अगस्त, 2023। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के आदेशों के अनुपालन में जिला समाज कल्याण अधिकारी किशन सिंह चौहान द्वारा जनपद के दुरस्त स्थानों में स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से दिव्यांगजनों के लिए दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाये जाने हेतु रोस्टर जारी किया गया। जारी रोस्टर के तहत जनपद के सभी विकासखण्ड क्षेत्रों में 5 अगस्त 2023 से 6 दिसम्बर 2023 के मध्य दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाये जायेंगे।  

जिला समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से दिनांक 5 अगस्त 2023 को जनपद के विकासखण्ड देवप्रयाग के राइका भल्ले गांव में प्रातः 11 बजे से शिविर का आयोजन किया जायेगा वहीं 10 अगस्त को विकासखण्ड जौनपुर के पंचयती भवन कैम्पटी में, 1 सितम्बर को विकासखण्ड थौलधार के राइका कमान्द में, 14 सितम्बर को राइका नकोट में, 23 सितम्बर को विकासखण्ड मुख्यालय कीर्तिनगर में, 13 अक्टूबर को विकासखण्ड फकोट के नगर पालिका मुनिकीरेती में, 20 अक्टूबर को विकासखण्ड जाखणीधार के राइका रजाखेत में, 30 अक्टूबर को विकासखण्ड प्रतापनगर के फूल सिंह बिष्ट डिग्री कॉलेज लम्बगांव में, 8 नवम्बर को विकासखण्ड मुख्यालय भिलंगना में, 30 नवम्बर को विकासखण्ड जाखणीधार के राइका जाखणीधार में तथा 6 दिसम्बर 2023 को विकासखण्ड प्रतापनगर के मुखेम क्षेत्र में प्रातः 11 बजे से शिविरों का आयोजन किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से दिव्यांगजनों के लिए दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाये जाने के साथ ही समाज कल्याण विभाग के माध्यम से संचालित विभिन्न जनकल्याकारी योजना के क्रियान्वयन में आ रही कठिनाईयों का भी निराकरण किया जायेगा तथा विभिन्न विभागों की जनकल्याकारी योजनाओं की भी जानकारी दी जायेगी। उन्होंने आमजन से अपील की कि जिन लोागें के दिव्यांग प्रमाण पत्र किन्ही कारणों से अभी तक नही बन पाये वे निर्धारित समय/स्थानों एवं नियत तिथियों को शिविरों में उपस्थित होकर इसका लाभ उठाएं। उन्होने बताया कि दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाये जाने हेतु आधार कार्ड/वोटर कार्ड/राशन कार्ड की फोटो कॉफी एवं चार-चार पासपोर्ट साईज की फोटो लानी होगी।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories