श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय परिसर के एनएसएस स्वयंसेवकों ने अडॉप्टेड बस्ती माया कुंड में किया पौधरोपण

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय परिसर के एनएसएस स्वयंसेवकों ने अडॉप्टेड बस्ती माया कुंड में किया पौधरोपण
Please click to share News

ऋषिकेश 13 अगस्त। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय परिसर में 9 अगस्त से 15 अगस्त तक चल रहे मेरी माटी मेरा देश के अंतर्गत माटी को नमन वीरों का बंधन कार्यक्रम के अंतर्गत निबंध प्रतियोगिता, वाद विवाद प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन के साथ अडॉप्टेड मलिन बस्ती माया कुंड वार्ड 7 एवं 8 में फ्रीडम ग्रुप फाउंडेशन सोसाइटी के सहयोग से पौधारोपण एवं स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया गया I

कार्यक्रम का उद्घाटन वार्ड 7 की सभासद श्रीमती विजयलक्ष्मी शर्मा द्वारा वृक्षारोपण कर अमर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित कर किया गया और पंच प्रण की शपथ दिलाई गई। पार्षद ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा ‘मेरी माटी, मेरा देश’ अभियान भारत की भूमि और वीरता का जश्न मनाने का एक अभियान है। यह अभियान आज़ादी का अमृत महोत्सव का अंतिम भाग है। अभियान का लक्ष्य देशभक्ति और अपने देश के प्रति प्रेम को भावना पैदा करना है। हम सभी लोगों को एक साथ मिलकर मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम में योगदान देना चाहिए। आज़ादी का अमृत महोत्सव के बाद, अब मेरी माटी मेरा देश अभियान से जुड़ने और स्वतंत्रता सेनानियों को अपनी श्रद्धांजलि देने का समय है।फ्रीडम ग्रुप फाउंडेशन सोसाइटी के अध्यक्ष अजय कुमार दास में संबोधित करते हुए कहा देश की राष्ट्रीय एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए शासन की मंशा के अनुरूप मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा, मेरी सभी से अपील है कि इस राष्ट्रीय महोत्सव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और मिट्टी को नमन वीरों को वंदन करें।

वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अशोक कुमार मैन्दोलाने अपने संबोधन में कहा हम सभी के लिए अपनी विराट संस्कृति विरासत के अवलोकन तथा मातृ भूमि के वीर सपूतों एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, के योगदान से प्रेरणा लेने का स्वर्णिम अवसर है। हम सभी संकल्पित होकर इस महोत्सव को मनाएं यह हमारे लिए परम सौभाग्य का अवसर होगा। आजादी का अमृत महोत्सव भारत की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित एक पुनीत माटी वंदनोत्सव है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एनके जोशी एवं परिसर के प्राचार्य प्रो महावीर सिंह रावत में सभी छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं दी । कार्यक्रम अधिकारी डॉ प्रीति खंडूरी ने छात्र छात्राओं एवं बस्ती के लोगों को ‘मेरी माटी, मेरा देश’, माटी को नमन वीरों का बंधन के विषय में विस्तृत चर्चा की। कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम अधिकारी डॉ पारूल मिश्रा द्वारा किया गया।

इस अवसर पर साक्षी नैथानी, माधुरी ,सुषमा, रवीना, पीयूष गुप्ता, सोनी, राधा, निजाम आलम, अंकिता ,मानसी, मनजीत, दुर्गा, मनीषा, तन्मय, कुसुम, नितेश, योगेश, रवि, विशाल, निधि, लक्ष्मी, वर्षा, प्रिया, सत्यम, महेश एवं बस्ती के लोग उपस्थित रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories