निराश्रित गौवंश को गौशाला भेजने की जनप्रतिनिधियों ने की मांग

निराश्रित गौवंश को गौशाला भेजने की जनप्रतिनिधियों ने की मांग
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 17 अगस्त । डी पी उनियाल गजा। विकास खंड चम्बा के नकोट मखलोगी क्षेत्र के ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों ने निराश्रित गौवंश को गौशाला भेजने के लिए ज्ञापन जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल नई टिहरी को सौंपा ।

जिलाधिकारी कार्यालय नई टिहरी में ज्ञापन देते हुए मुलाकात करने वाले व्यापार सभा नकोट के अध्यक्ष कुलदीप सिंह मखलोगा पूर्व प्रधान दौलत सिंह मखलोगा पूर्व प्रधान तुंगोली जगबीर सिंह रावत ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि मखलोगी क्षेत्र के नकोट बाजार में निराश्रित गौवंशों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है इससे फसलों की क्षति तो हो ही रही है साथ ही बाघ भी हमला कर रहा है। बताया कि कुछ दिन पहले जगेठी गांव के निकट सड़क किनारे एक गाय पर शाम ढलते ही बाघ ने हमला कर घायल कर दिया था जिसको ग्रामीणों ने शोरगुल कर छुड़ाया था । इसी तरह नकोट बाजार के निकट सड़क पर लावारिस हालत में छोड़ी गई गाय पर भी बाघ ने हमला कर अपना निवाला बना दिया था । शिष्ट मंडल ने अवगत कराया कि अनेक गायों पर टैग लगे हुए हैं जिससे गाय स्वामी का पता लगाया जा सकता है कहा कि रात के समय नकोट क्षेत्र के आसपास गौवंश को छोड़ा जा रहा है।

ज्ञापन में मांग की गई है कि निराश्रित गौवंश को गौशाला भेजने की व्यवस्था प्रशासन को करनी चाहिए साथ ही टैगों की जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जानी चाहिए। ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने वाले प्रधान ग्राम पंचायत नकोट श्रीमती विनीता मखलोगा, प्रधान तुंगोली संगीता रावत प्रधान दिवाडा पूनम नेगी ,फैगुल भगवान सिंह धनोला ने कहा कि फसलों लावारिस गौवंश नुकसान पहुंचा रहे हैं ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories