प्रताप नगर विधायक विक्रम नेगी ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा अंकिता भंडारी का केश कमजोर किया जा रहा है

प्रताप नगर विधायक विक्रम नेगी ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा अंकिता भंडारी का केश कमजोर किया जा रहा है
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 2 अगस्त 2023। प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं प्रताप नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक विक्रम सिंह नेगी ने प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा की उत्तराखंड की बेटी अंकिता भंडारी के मामले में खुद भाजपा नेता का बेटा शामिल होने के बावजूद आज तक दोषियों पर कोई बड़ी कार्रवाई नहीं हुई है कहा  यह घटना शर्मसार करने वाली है। दुख तो इस बात का है कि वकील ने भी इस मामले में सही पैरवी नहीं की। उन्होंने इस केश को कमजोर करने का आरोप लगाया। कहा और भी ऐसी अनेक घटनाएं उत्तराखंड में हुई है जो देवभूमि को शर्मसार करती हैं लेकिन सरकार मौन है।

प्रताप नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक विक्रम सिंह नेगी

श्री नेगी यहां जिला कांग्रेस कार्यालय नई टिहरी में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मणिपुर की घटना दिल दहलाने वाली है एक महिला को दिनदहाड़े निर्वस्त्र कर घुमाया जाता है ऐसी घटना तो अंग्रेजों के शासन में भी नहीं हुई।

विधायक नेगी ने कहा कि 1990 से 98 तक टिहरी बांध परियोजना में जितने अधिकारी नौकरी लगे हुए अधिकांश तो रिटायर होने की कगार पर यहां तक कि सिंचाई विभाग के कर्मचारी भी लगभग रिटायर हो गए हैं। किसी बात की उम्र डेढ़ सौ साल के करीब है ऐसे में इन अधिकारियों की 5 पीढ़ियां नौकरी कर सकती हैं। हर साल इंटरव्यू हो रहे हैं और केंद्र सरकार के मंत्रियों व thdc के अधिकारियों के नाते रिश्तेदारों को ही रोजगार दिया जा रहा है जबकि हमारे डिग्री, डिप्लोमा अये आई टी आई धारक बच्चे सड़कों पर घूम रहे हैं उन्हें क्यों नहीं स्थायी नौकरी दी जाती हैं। कहा कि ऐसा ना हो एक दिन यहां के लोग यह मांग न कर डालें कि thdc के अधिकारियों की सीबीआई जांच की जाए। कहा कि हिमांचल की तर्ज पर यहां के लोगों को रोजगार में प्रथम वरीयता दी जानी चाहिए।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि मणिपुर की घटना शर्मसार करने वाली है, अफसोस है कि अभी तक भाजपा के सीएम ने इस्तीफा नहीं दिया और न ही प्रधानमंत्री जी ने एक शब्द कहा।

शहर अध्यक्ष कुलदीप पंवार ने टिहरी सांसद पर नाकारा होने का आरोप लगाते हुए कहा कि सांसद ने टिहरी के लोगों के हित में संसद में कभी आवाज नहीँ उठायी।

इस मौके पर महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष आशा रावत, युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष संदीप कुमार, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष हरिओम भट्ट, प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश सचिव सैयद मुशर्रफ अली, शहर कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पवार, पूर्व शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल, निहाल सिंह नेगी, शम्भू भंडारी, मान सिंह रौतेला , मुर्तजा बैग, शक्ति प्रसाद जोशी, युवक कांग्रेस के अध्यक्ष नवीन सेमवाल, लखबीर सिंह चौहान आदि मौजूद रहे। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories