राहुल गांधी की जीत लोकतंत्र की जीत-राकेश राणा

राहुल गांधी की जीत लोकतंत्र की जीत-राकेश राणा
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 4 अगस्त 2023। सुप्रीम कोर्ट द्वारा राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल किए जाने के निर्णय से कांग्रेसजनों में भारी उत्साह का माहौल है । कांग्रेसजनो ने इसे लोकतंत्र और न्याय की जीत बताते हुए जमकर आतिशबाजी कर मिष्ठान वितरण कर जश्न मनाया।

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि जिस तरह षड्यंत्र कर राहुल गांधी की संसद सदस्यता को रद्द किया गया था उससे देश व प्रदेश में जनमानस में हताशा और निराशा थी और सभी लोग हतोत्साहित थे ।
लेकिन सुप्रीम कोर्ट के निर्णय ने साबित कर दिया है कि राहुल गांधी सही है। वे फिर से संसद पहुंचकर समाज के हर तबके की आवाज को संसद में उठाएंगे।

महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष आशा रावत और ममता उनियाल ने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से देश और दुनिया में एक संदेश जाएगा की हिंदुस्तान आज भी संवैधानिक व्यवस्थाओं से चलता है ना की किसी तानाशाही से।

प्रदेश कांग्रेस के सचिव सैयद मुसरफ अली और शहर कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पवार ने कहा कि सर्वोच्च अदालत ने माना कि मानहानि के मामले में जो भी मैक्सिमम सजा दी गई वह तथ्यों के विपरीत थी भारतीय दंड संहिता की धारा 499 ,500 में मैक्सिमम जो सजा दी गई वह व्यावहारिक नहीं है ट्रायल कोर्ट के द्वारा कहीं ना कहीं इंटरप्रिटेशन के समय चूक हुई है।
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मान सिंह रौतेला और उपाध्यक्ष मुर्तजा बेग ने कहा कि इस फैसले से आज पूरे देश और प्रदेश के आम जनमानस और कांग्रेसजनो में भारी उत्साह का माहौल है।

उपरोक्त कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ,महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष आशा रावत, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ की अध्यक्ष ममता उनियाल, शहर कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पवार, प्रदेश कांग्रेस के सदस्य देवेंद्र नौटियाल ,ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष मान सिंह रौतेला, प्रदेश कांग्रेस के सचिव सैयद मुशर्रफ अली पूर्व अध्यक्ष सूरज राणा, वरिष्ठ नेता नरेंद्र चंद रमोला, साहब सिंह सजवान, उपाध्यक्ष मुर्तुजा बैग, महासचिव किशोर सिंह मंद्रवाल, गब्बर सिंह रावत ,बलवंत सिंह नेगी तनीषा रावत ,साहब सिंह सजवान, आदि कांग्रेस जन मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories