दीनदयाल मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना के अन्तर्गत 30 यात्रियों का जत्था बद्रीनाथ रवाना

दीनदयाल मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना के अन्तर्गत 30 यात्रियों का जत्था बद्रीनाथ रवाना
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 06 सितम्बर, 2023। उत्तराखण्ड सरकार की महत्वकांक्षी योजना ‘‘दीनदयाल मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना‘‘ के अन्तर्गत जनपद टिहरी गढ़वाल से 30 यात्रियों के जत्थे को 06 सितम्बर, 2023 (बुद्धबार) को तहसील गजा से श्री ब्रदीनाथ धाम के लिए रवाना किया।
जिला पर्यटन विकास अधिकारी अतुल भण्डारी ने बताया कि जिला पर्यटन विभाग के तत्वाधान में बुद्धबार को 30 यात्रियों के एक जत्थे को तहसील गजा से श्री ब्रदीनाथ धाम के लिए नगर पंचायत अध्यक्षा गजा मीना खाती एवं ग्राम प्रधान गौंसारी भारती देवी द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया।

बताया कि 30 यात्रियों के जत्थे में 05 पुरूष एवं 25 महिलाएं शामिल हैं, जो यात्रा हेतु काफी उत्साहित नजर आ रहे थे तथा यात्रा हेतु उत्तराखण्ड सरकार एवं पर्यटन विभाग का धन्यवाद ज्ञापित किया। जिला पर्यटन अधिकारी ने बताया कि यह यात्रा 04 दिन की होगी, जो कि 09 सितम्बर 2023 को गजा में समाप्त होगी, यात्रा पूर्णतः निःशुल्क है जिसमें आने-जाने, आवासीय एवं भोजन व्यवस्था पर होने वाले व्यय का वहन पर्यटन विभाग द्वारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शीघ्र 2-3 जत्थे यात्रा हेतु जनपद के विभिन्न स्थलों से श्री बद्रीनाथ एवं श्री गंगोत्री धाम भेजे जाएंगे। कहा कि उनका उद्देश्य सरकार की महत्वूपर्ण योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने का है।
 इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्षा गजा मीना खाती ने समस्त यात्रियों को यात्रा हेतु शुभकांमनाएं दी। ग्राम प्रधान गौंसारी भारती देवी ने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार एवं पर्यटन विभाग द्वारा चलायी जा रही निःशुल्क यात्रा बुजुर्गों हेतु काफी लाभकारी सिद्ध होगी। बताया कि कुछ लोग यात्रा पर जाना तो चाहते हैं लेकिन आवासीय व्यवस्था, आने-जाने की व्यवस्थाएं स्वयं नहीं कर पाने एवं आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण वे लोग यात्रा पर नहीं जा पाते हैं। उन्होंने ‘‘दीनदयाल मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना‘‘ के लिए सरकार का धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर गढ़वाल मण्डल विकास निगम के गाईड रमेश शर्मा, महावीर सिंह, अनिल सिंह, दरम्यान सिंह इत्यादि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories