शिव कथा श्रवण मात्र से पापों से मुक्ति मिलती है-डॉ दुर्गेश आचार्य

शिव कथा श्रवण मात्र से पापों से मुक्ति मिलती है-डॉ दुर्गेश आचार्य
Please click to share News

विधायक किशोर उपाध्याय ने दीप प्रज्वलित कर किया शुभारंभ

टिहरी गढ़वाल 11 सितम्बर। नई टिहरी के बौराड़ी स्टेडियम में शिव महापुराण कथा की शुरूआत कलश यात्रा के साथ हुई। कलश यात्रा का आयोजन कथा वक्ता राष्ट्रीय संत डा दुर्गेश आचार्य महाराज की अगुवाई में हुआ। कलश यात्रा सत्येश्वर महादेव मंदिर से होते बौराड़ी स्टेडियम कथा स्थल तक निकाली गई। 

डॉ दुर्गेश आचार्य

पहले दिन कथा करते हुए डा आचार्य दुर्गेश महाराज ने कहा कि शिव महापुराण कथा मानव कल्याण की कथा है। इसके श्रवण से जीवन को जीने की आसान राह मिलती है। कथा श्रवण में आत्म शक्ति का संचार होता है और मनुष्य मानव कल्याण की ओर बढ़ता है। 

व्यास पीठ पर आसीन होते ही गणेश वंदना से कथा आरम्भ करते हुए डॉ दुर्गेश आचार्य ने कथा आयोजन समिति तमाम श्रद्धालुओं का आभार जताया और उनके कल्याण की कामना की।

बतौर मुख्यातिथि कथा स्थल पहुंचे स्थानीय विधायक किशोर उपाध्याय ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। उन्होंने व्यास पीठ पर विराजमान कथा वाचक डॉ दुर्गेश आचार्य सर आशीर्वाद प्राप्त किया ।

इस मौके पर विधायक ने कहा कि दुर्गेश जी एक महान संत हैं जो हमारे उत्तराखंड के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि टिहरी डूबने के बाद यहां शहर बसाया तो गया है लेकिन यह शहर प्रगति नहीं कर रहा है । उन्होंने आचार्य जी से इस शहर की प्रगति के लिए इसके वास्तु दोष को दूर करने की प्रार्थना की।

इस मौके पर आचार्य मण्डली के श्री बद्रीप्रसाद मिश्रा, श्री कृष्णा प्रसाद मिश्रा, हेमन्त शेखर नौटियाल,कपिल उनियाल, श्री जोशी, श्रीराम रमैया जी के अलावा आनन्द प्रकाश घिल्डियाल नियानन्द बहुगुणा, प्रदीप पुंडीर देवेंद्र नौडियाल, आदि शामिल रहे। कथा का संचालन सतीश थपलियाल ने किया।

बता दें कि बौराड़ी स्टेडियम में सोमवार 11 सितंबर 2023 से 21 सितंबर तक विश्व कल्याण, देश-प्रदेश की खुशहाली एवं कोविड-19 में दिवंगत आत्माओं की शांति हेतु ‘श्री शिव महापुराण कथा’ का आयोजन किया जा रहा है। पहले दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने कथा का आनन्द लिया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories