“मेरी माटी मेरा देश अभियान” का ब्लॉक स्तरीय चरण पूरा हुआ

“मेरी माटी मेरा देश अभियान” का ब्लॉक स्तरीय चरण पूरा हुआ
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 11अक्टूबर । जाखणीधार ब्लॉक मुख्यालय पूजा पाठ के साथ ही गांव से एकत्रित की गई मिट्टी को एक बड़ी कलश में भरकर उसे देहरादून के रवाना किया गया। इस दौरान लोगों ने भारत माता के रक्षा के लिए बलिदान देने वाले शहीदों को श्रद्धापूर्वक नमन करते हुए उन्हें याद किया।
बुधवार को ब्लॉक मुख्यालय में टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय और ब्लॉक प्रमुख सुनीता देवी ने क्षेत्र के 92 गांव से लाई गई मिट्टी को एक बड़े घडे में भरकर उसे रवाना किया। सहायक खंड विकास अधिकारी केआर रतूड़ी ने वैदिक मंत्रोच्चार करते हुए पूजा की।

विधायक ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी ने आजादी के आंदोलन से लेकर विभिन्न युद्धों में शहादत देने वाले महापुरुषों को याद रखने के लिए मेरी माटी मेरा देश अभियान शुरू किया है। कहा कि प्रत्येक गांव से एकत्रित मिट्टी दिल्ली में शहीद स्मारक में डाली जाएगी। खंड विकास अधिकारी डीपी चमोली ने बताया कि पहले चरण में प्रत्येक गांव में शिला फिलम बनाए गए। जबकि दूसरे चरण में गांव से मिट्टी एकत्रित की गई। कहा कि जाखणीधार के शत प्रतिशित गांव में इस महत्वपूर्ण कार्य को कराया गया।

इस मौके पर भाजपा के मंडल अध्यक्ष हर्षमणी सेमवाल, पूर्व मंडल अध्यक्ष विजय हटवाल, प्रधान रामप्रताप सेमवाल, बाल विकास अधिकारी रजनी भट्ट, दीपिका तिवारी, एडीओ मीनाक्षी उपाध्याय, वीर सिंह राणा,रामदास, जयवीर रांगड़, अमित गुनसोला आदि मौजूद थे। दूसरी,ओर कंडीसौड़ ब्लॉक मुख्यालय में भी मेरी माटी मेरा कलश यात्रा निकाली गई।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories