पूर्व विधायक संगठन द्वारा राज्य के ज्वलंत जन मुद्दों पर सकारात्मक कार्रवाई करने की मांग

पूर्व विधायक संगठन द्वारा राज्य के ज्वलंत जन मुद्दों पर सकारात्मक कार्रवाई करने की मांग
Please click to share News

देहरादून 4 अक्टूबर। ऑफिसर्स ट्रांजिट हॉस्टल-रेस कोर्स देहरादून में उत्तराखंड पूर्व विधायक संगठन के अध्यक्ष श्री लाखीराम जोशी की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई। बैठक में जनवरी 2023 को माननीय मुख्यमंत्री, उत्तराखंड सरकार को राज्य हित के मुद्दों को लेकर प्रेषित ज्ञापन पर चर्चा / वार्ता हुई। आज तिथि तक राज्य हित में प्रेषित ज्ञापन पर सरकार द्वारा कार्यवाही न किये जाने पर संगठन द्वारा खेद व्यक्त किया गया, चिंता व्यक्त की।

 बैठक में, भू-माफियाओं के विरुद्ध की जा रही कार्रवाई पर संगठन द्वारा श्री पुष्कर सिंह धामी मा० मुख्यमंत्री, उत्तराखंड सरकार की सराहना की गई तथा कार्यवाही को अधिक तीव्रता प्रदान की जाए सरकार से अपेक्षा की गई। बैठक में पूर्व विधायक संगठन द्वारा राज्य के ज्वलंत जन मुद्दों सहित भू-कानून लागू करना, आपदा प्रभावितों को उचित मुआवजा, किसानों को फसलों का उचित मूल्य / गन्ना भुगतान, बेरोजगारों को रोजगार, अंकिता भंडारी के हत्यारों को फांसी की सजा, अतिक्रमण के नाम पर जनता व्यापारियों के साथ अन्याय न हो, कार्यवाही को रोका जाए, कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली की जाए, उच्च न्यायालय के निर्णयानुसार राज्य के लगभग 40 हजार संविदा / आउटसोर्स कर्मियों को नियमितिकरण/समान फार्म, समान वेतन सरकार निर्णय लागू करे, राज्य के बेरोजगारों के हित में सिडकुल को अवस्थापना सुविधाओं सहित पुनर्स्थापित किया जाए, पूर्वतः मूल निवास व्यवस्था यथावत लागू की जाए, राज्य की अनियंत्रित नौकरशाही पर चिन्ता, राज्य के स्थानीय ठेकेदारों को निर्माण कार्यों में शत प्रतिशत अवसर प्रदान किया जाए। राज्य की ज्वलंत समस्याओं को लेकर सभी जनपदों में पूर्व विधायक संगठन द्वारा जनसम्पर्क अभियान को लेकर दिनांक  29 अक्टूबर को 2023 को रुड़की (हरिद्वार) में संगठन की बैठक आहूत की जायेगी।

बैठक में संगठन सचिव-भीमलाल आर्य, उपाध्यक्ष- केदार सिंह रावत, ज्ञानचन्द, संरक्षक हीरा सिंह बिष्ट, शूरवीर सजवाण, देशराज कर्णवाल, श्रीमती आशा नौटियाल, शैलेन्द्र रावत, रामयश सिंह उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories