टिहरी जनपद की स्वास्थ्य सेवाएं सफेद हाथी जैसी- नेगी

टिहरी जनपद की स्वास्थ्य सेवाएं सफेद हाथी जैसी- नेगी
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 13। प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि जनपद में स्वास्थ्य सेवायें इस कदर लचर हो गई हैं, कि बुखार-जुकाम जैसी बीमारियों के लिए भी देहरादून मरीज रैफर किए जा रहे हैं। प्रतापनगर में डिलीवरी की सुविधा न होने के चलते जच्चा-बच्चा की दर्दनाक मौत पर खेद जताते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के हुकमरानों की लापरवाही से लोग बिना इलाज के मरने के लिए मजबूर हो रहे हैं। अब स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर प्रदेश की जनता को एक बड़े आंदोलन के साथ सरकार के खिलाप सड़को पर आने की जरूरत है।

विधायक नेगी जिला कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि 28 वर्षीय देवकी व उसके बच्चे की प्रसव के दौरान सीएचसी चौंड के स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही के कारण जो मौत हुई है, उसकी गहन जांच जिला प्रशासन करें और दोषियों को कड़ी सजा दे। अगर जांच नहीं की तो इस तरह की मौतें आम हो जायेंगी। प्रदेश सरकार को स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कटघरे में खड़ा करते हुए उन्होंने है कि प्रदेश में विशेषज्ञ डाक्टरों, रेडियोलाजिस्ट व रेडिया टेक्निशियनों की भारी कमी के कारण स्वास्थ्य सेवाओं लचर हो गई हैं। जबकि डब्बल इंजन की सरकार बेसुध सो रही है। प्रदेश सरकार पूरे प्रदेश को ठेके, संविदा व आउसोर्स पर चला रही है।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर टिहरी हो या प्रतापनगर हो या घनसाली हो की जनता को एक बड़े आंदोलन को शुरू करना पड़ेगा। तभी डब्बल इंजन में लगा जंक छूट पायेगा। जिला चिकित्सालय बोराड़ी हो या घनसाली ,धनोल्टी , लंबगांव ,प्रतापनगर, रजाखेत,हो या थौलधार पूरे जनपद की स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह चरमरा रखी है। बहू बेटियां इसी तरह आए दिन अपने जीवन से हाथ धो रही है।

प्रदेश में रोजगार की बदहाल स्थिति पर कहा कि प्रदेश में स्थायी नियुक्तियां नहीं की जा रही हैं। रोजगार के लिए युवा दर-दर भटक रहे हैं, लेकिन रोजगार-स्वरोजगार को लेकर कोई ठोस नीती नहीं है। मात्र युवाओं को भ्रमाने के लिए स्वरोजगार योजनाओं पर मात्र हल्ला मचाया जा रहा है।

इसके बाद कांग्रेस का शिष्टमंडल प्रतापनगर की देवकी देवी जच्चा बच्चा मौत प्रकरण के मामले में जिलाधिकारी से मिला और जल्दी निष्पक्ष जांच करने के लिए कहा।

इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ,चंबा के पूर्व पालिकाध्यक्ष विक्रम सिंह पंवार, महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष आशी रावत, शहर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप पंवार, ममता उनियाल, सुषमा दुमोगा, मुरारी लाल खंडवाल, , मान सिंह रौतेला, विजय पाल सिंह रावत, गब्बर सिंह रावत, वीरेंद्र सिंह, जय सिंह रावत, संतोष आर्य, तनीषा रावत,महेश जोशी,चिंटू सहित दर्जनों मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories