वार्षिक उत्सव छात्र छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए परम आवश्यक: डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल

वार्षिक उत्सव छात्र छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए परम आवश्यक: डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल
Please click to share News

ऋषिकेश 9 नवंबर । विद्यालय में वार्षिकोत्सव का आयोजन छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए परम आवश्यक है, इसलिए इसकी स्पष्ट व्याख्या नई शिक्षा नीति 2020 में की गई है ।

उपरोक्त विचार सहायक निदेशक शिक्षा एवं संस्कृत शिक्षा डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने राज्य स्थापना दिवस पर गुरु राम राय पब्लिक स्कूल के वार्षिक उत्सव का “मुख्य अतिथि” के रूप में शुभारंभ करते हुए व्यक्त किए, उन्होंने कहा कि प्रतिक्षण नए-नए परिवर्तनों के इस युग में छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के साथ-साथ सर्वांगीण विकास की तरफ बढ़ाया जाना चाहिए तब ही वह भारत को भविष्य में पुनः विश्व गुरु की तरफ ले जाने में कामयाब होंगे।

” निज गौरव का गुणगान रहे, हम भी कुछ हैं यह ध्यान रहे” राष्ट्रकवि मैथिली शरण गुप्त की पंक्तियों को कोड करते हुए उन्होंने बड़ी संख्या में उपस्थित प्रधानाचारयों एवं शिक्षकों से अपेक्षा की कि उन्होंने यदि अपने अतीत के गौरव का ध्यान नहीं रखा तो सरकार द्वारा शिक्षा क्षेत्र में चलाए जा रहे तमाम अभियानों का कोई सकारात्मक परिणाम नहीं आ सकता इसलिए शिक्षकों को बहुत सावधानी पूर्वक नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 का पालन सुनिश्चित करवाना होगा।

छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों को साथ लेकर मुख्य अतिथि का फूल मालाओं एवं अंग वस्त्र देकर भव्य स्वागत करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य सुनील कोठारी ने कहा कि सहायक निदेशक डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल जैसे विद्वान एवं कुशल प्रशासक अधिकारी का उद्बोधन सुनने की छात्र-छात्राओं शिक्षकों एवं अभिभावकों की लंबे समय से की जा रही अभिलाषा आज पूर्ण हुई है, उन्होंने प्रतिबद्धता जताई कि डॉ घिल्डियाल द्वारा शिक्षा क्षेत्र में अभूतपूर्व परिवर्तन के लिए जो अथक प्रयास किए जा रहे हैं, उसमें विद्यालय परिवार यथावत पालन करने का पूर्ण प्रयास करेगा।

इस अवसर पर विद्यालय द्वारा अपनी वार्षिक रिपोर्ट भी सहायक निदेशक के सामने रखी गई डॉ घिल्डियाल ने इस अवसर पर विद्यालय के सीबीएसई बोर्ड हाई स्कूल परीक्षा में कुमारी ख्याति कुकरेती को 96% एवं कन्हैया डंगवाल को 93 प्रतिशत अंक लाने पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में पंजाब सिंध क्षेत्र इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल ललित किशोर शर्मा, मुनीश्वर वेदन संस्कृत महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर जनार्दन, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी श्रीमती मंजू बडोला, अखिल भारतीय विद्यार्थी के पूर्व अध्यक्ष राकेश भंडारी, काली कमली के मैनेजर अरुण झा, प्रधानाचार्य गिरीशपांडे, शिक्षक नेता विकास, हरीश, विनोद जुगरान बड़ी संख्या में अभिभावक, शिक्षक, कर्मचारी एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहे ।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories