एन.सी.सी. दिवस पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया

Please click to share News

ऋषिकेश 25 नवम्बर। श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय, बादशाहीथौल के पंडित ललित मोहन शर्मा परिसर ऋषिकेश में नेशनल कैडेट कोर (एन.सी.सी.) प्रकोष्ठ ने एन.सी.सी. दिवस के तत्वबधान में एक भव्य आयोजन किया।

समारोह का उद्घाटन परिसर के निदेशक प्रो. एम.एस. रावत तथा परिसर के एन.सी.सी. अधिकारी मेजर (डॉ.) धर्मेंद्र तिवारी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में परिसर के पूर्व एन.सी.सी. कैडेट अजीत सिंह भी रहे। अजीत सिंह अपनी पढ़ाई पूर्ण, करने के पश्चात एयर फोर्स की, लिखित एवं मौखिक परीक्षाओं को उत्तीर्ण कर एयर फोर्स में भर्ती हुए हैं। इस मौके पर अजीत सिंह ने अपनी मात्रा के विभिन्न पड़ाव का जिक्र किया तथा कैडेट्स द्वारा पूछे गए प्रश्नों का जवाब किया।

एन.सी.सी. अधिकारी मेजर (डॉ.) धर्मेंद्र तिवारी के नेतृत्व में सत्र 2022-23 में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले कैडेट्स को पुरस्कृत किया गया, निदेशक महोदय ने एन.सी.सी. कैडेट्स के उत्साह उमंग तथा जज्बे की तारीफ की तथा भविष्य में आगे बढ़ते रहने का आशीर्वाद दिया। एन.सी.सी. अधिकारी ने जीवन में अनुशासन, उद्देश्य, कर्म, निरंतरता तथा अभिप्रेरणा पर विस्तार से बात की। इस अवसर पर परिसर के पूर्व रैंक होल्डर भी उपस्थित रहे तथा अपने अनुभव साझा किये।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories