उप जिलाधिकारी घनसाली के नेतृत्व में घनसाली चमियाला विनय खाल मोटर मार्ग पर रात्रि के समय सघन चलाया सघन चेकिंग अभियान

उप जिलाधिकारी घनसाली के नेतृत्व में घनसाली चमियाला विनय खाल मोटर मार्ग पर रात्रि के समय सघन चलाया सघन चेकिंग अभियान
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 6 नवम्बर। शैलेंद्र सिंह नेगी उप जिलाधिकारी घनसाली के नेतृत्व में घनसाली चमियाला विनय खाल मोटर मार्ग पर रात्रि के समय सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग अभियान के दौरान अवैध शराब का परिवहन, अवैध खनन का परिवहन, मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन आदि मामलों को विशेष रूप से चेक किया गया । दो बाहन मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत नियम विरुद्ध संचालित होते हुए पाए गए। उनके पास आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध नहीं थे। उन्हें पुलिस के माध्यम से कब्जे में लिया गया। अवैध शराब एवं अवैध खनन का कोई भी प्रकरण नहीं पकड़ा गया।

इसके साथ ही चमियाला बाजार में होटल, रेस्टोरेंट आदि में भी निरीक्षण एवं चेकिंग अभियान चलाया गया । निरीक्षण के दौरान सभी होटल स्वामी एवं रेस्टोरेंट मालिकों को निर्देशित किया गया है कि किसी भी दशा में होटल एवं रेस्टोरेंट में शराब का सेवन नहीं किया जाएगा। पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

उप जिलाधिकारी घनसाली द्वारा अंग्रेजी शराब की दुकान चमियाला का भी निरीक्षण किया गया जिसमें सीसीटीवी कैमरा चालू हालत में पाया गया किंतु दुकान के सभी दरवाजों में सीसीटीवी कैमरा नहीं था जिसे तत्काल लगाने के निर्देश दिए गए हैं । इसके साथ ही बिलिंग मशीन काम करती हुई नहीं पाई गई। अधिकृत सेल्समेन उपस्थित पाए गए। सेल्समेन द्वारा जानकारी दी गई की स्थानीय लोग शादी एवं अन्य उत्सवों के लिए शराब खरीद रहे हैं। जिस संबंध में संबंधित सेल्समैन को निश्चित किया गया कि नियम अनुसार ही विक्रय सुनिश्चित किया जाए अन्यथा की स्थिति में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

चेकिंग अभियान के दौरान श्री रमेश प्रसाद बहुगुणा तहसीलदार बालगंगा, पुलिस चौकी चमियाला तथा राजस्व विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories