देवभूमि उद्यमिता योजना से युवाओं में जगी रोजगार की आस

Please click to share News

राजकीय महाविद्यालय नैनबाग की डॉo मधु बाला जुवाँठा ने प्राप्त किया प्रशिक्षण

टिहरी गढ़वाल 19 दिसम्बर। उत्तराखंड सरकार द्वारा शिक्षण संस्थानों में उद्यमिता स्टार्टअप एवं नवाचार आदि को बढ़ावा देने के उद्देश्य से भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान अहमदाबाद सहायतित देवभूमि उद्यमिता योजना के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु उच्च शिक्षण संस्थानों से फैकल्टी मैंटर प्रशिक्षण दिनाँक 12 से 17 दिसंम्बर 2023 तक भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान अहमदाबाद में संपन्न हुआ ।

हर्ष का विषय है कि राजकीय महाविद्यालय नैनबाग से डॉo मधु बाला जुवाँठा ने इस प्रशिक्षण को सफलतापूर्वक पूर्ण किया । डॉo मधु बाला जुवाँठा ने बताया कि इस योजना के तहत महाविद्यालय में उद्यमिता केंद्र की स्थापना की जाएगी एवं बूट कैंप के माध्यम से छात्र-छात्राओं को स्टार्ट- अप के प्रति जागरूक किया जाएगा । छात्रों को स्टार्टअप हेतु सीड फंडिंग सरकार द्वारा की जाएगी एवं उद्यमिता के क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी इस योजना से जुड़ने के लिए प्रेरित किया जाएगा ।

महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तव ने सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूर्ण करने पर डाo मधु बाला जुवाँठा को बधाई दी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि जल्द ही महाविद्यालय में उद्यमिता केंद्र स्थापित कर छात्र-छात्राओं, स्थानीय युवाओं एवं उद्यमियों से स्टार्टअप के लिए नए विचारों को प्राप्त किया जाएगा । जिससे की भविष्य में जिसका लाभ स्थानीय स्तर पर युवाओं एवं उद्यमियों को प्राप्त होता रहेगा ।
डॉo मधु बाला जुवाँठा द्वारा प्राप्त किए गए इस प्रशिक्षण पर महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों व कर्मचारियों ने उन्हें बधाई दी। साथ ही महाविद्यालय के विद्यार्थियों एवं स्थानीय युवाओं ने देवभूमि उद्यमिता कार्यक्रम के प्रति हर्ष जाहिर किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories