राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की सदस्य ने आरक्षण नीति के संतोषजनक कार्यान्वयन के लिए टीएचडीसीआईएल की सराहना की

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की सदस्य ने आरक्षण नीति के संतोषजनक कार्यान्वयन के लिए टीएचडीसीआईएल की सराहना की
Please click to share News

ऋषिकेश, 30 दिसंबर, 2023। भारत सरकार के राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की माननीय सदस्य डॉ. अंजू बाला ने उत्तराखंड  के विभिन्न सरकारी विभागों और प्रतिष्ठानों में आरक्षण नीति के कार्यान्वयन की समीक्षा करने के लिए 30 दिसंबर, 2023 को देहरादून का दौरा किया। 

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के निदेशक (कार्मिक) श्री शैलेन्द्र सिंह ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग, भारत सरकार की माननीय सदस्य डॉ. अंजू बाला के नेतृत्व में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की टीम के सभी सदस्यों का गर्मजोशी से स्वागत किया।

श्री एस.के.सिंह, निदेशक, एनसीएससी, श्री बी.के. भोला, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के माननीय सदस्य के निजी सचिव,  श्री वीर सिंह मुख्य महाप्रबंधक(मा.सं. एवं प्रशा.), श्री अमरदीप सिंह, महाप्रबंधक(एस एंड ई)/ मुख्य संपर्क अधिकारी(एससी/एसटी), श्री मुकेश वर्मा, अपर महाप्रबंध्क(मा.सं.-भर्ती)/संपर्क अधिकारी(एससी/एसटी),   टीएचडीसीआईएल एवं टीएचडीसी एससी/एसटी कर्मचारी कल्याण एसोसिएशन के प्रतिनिधि भी बैठक में उपस्थित थे.

 माननीय सदस्य ने आरक्षण नीति को लागू करने में टीएचडीसीआईएल द्वारा किए गए प्रयासों पर संतोष व्यक्त किया। बैठक के दौरान, उन्होंने संगठन के भीतर एससी/एसटी समुदाय की चुनौतियों और आकांक्षाओं के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए एससी/एसटी कल्याण एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ विस्तृत चर्चा की।

इसके अलावा, माननीय सदस्य ने एससी/एसटी कर्मचारियों के कल्याण के लिए कर्मचारियों एवं टीएचडीसीआईएल प्रबंधन को बहुमूल्य सुझाव दिए, टीएचडीसीआईएल प्रबंधन का प्रतिनिधित्व करते हुए निदेशक (कार्मिक), श्री शैलेन्द्र  सिंह ने इन सिफारिशों के कार्यान्वयन का आश्वासन देते हुए पुष्टि की कि टीएचडीसी प्रबंधन ने हमेशा से कर्मचारी समर्थक, मैत्रीपूर्ण वातावरण बनाए रखा है। टीएचडीआईएल विशेष रूप से समाज के अधिक कमजोर वर्गों के विकास के लिए प्रतिबद्ध रही है। 

श्री आर.के.विश्नोई, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने सामाजिक समावेशन और अपने विविध कार्यबल के समग्र कल्याण के प्रति टीएचडीसीआईएल के अटूट समर्पण पर जोर देते हुए कहा कि संगठन हमेशा एक समावेशी और न्यायसंगत कार्यस्थल विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध रहा है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories