कैरियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल के द्वारा एक दिवसीय कार्यक्रम आयोजित

Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 12 दिसम्बर। राजकीय महाविद्यालय नैनबाग टिहरी गढ़वाल की कैरियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल के द्वारा एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर सुमिता श्रीवास्तव ने कैरियर में नैतिक मूल्यों की भूमिका पर अपना व्याख्यान प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि सभी छात्र-छात्राओं को अपने जीवन में नैतिक मूल्यों को उतारना चाहिए, साथ ही नैतिक मूल्य क्या होते हैं और किस प्रकार से उन्हें अपने जीवन में प्रयोग किया सकता है इस पर चर्चा की। नैतिक मूल्य जैसे- सदाचार , कर्तव्यनिष्ठता, ईमानदारी , परिश्रमी, विनयशीलता, दयालुता, समयबद्धता ,सत्य निष्ठा, संतोष, पारस्परिक सहयोग आदि आयामो पर चलकर अपने कैरियर में सफल हो सकते हैं।

इस कार्यक्रम में दूसरी वक्ता के रूप में डॉक्टर मंजू कोगियाल असिस्टेंट प्रोफेसर हिंदी राजकीय महाविद्यालय नैनबाग ने हिंदी भाषा में रोजगार की संभावनाएं विषय पर अपना व्याख्यान प्रस्तुत किया| कहा कि हिंदी भाषा बहुत ही महत्वपूर्ण भाषा है जो विश्व में अधिकतर देशों में बोली जाती है और समझी जाती है। इस भाषा में छात्र-छात्राएं अपना कैरियर जैसे पत्रकारिता के रूप में, अध्यापक और प्राध्यापक रूप में, ब्लॉग बनाकर , रेडियो जॉकी बनकर अनुवादक आदि बनकर बना सकते हैं ।

कार्यक्रम का संचालन कैरियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल के संयोजक डॉक्टर दिनेश चंद्र ने किया। इस अवसर पर अंग्रेजी विभाग के विभाग अध्यक्ष श्री चतर सिंह कार्यालय से भुवन चंद्र डिमरी अनुस्सेवक रोशन रावत एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories