महिला हिंसा और यौन अपराधों के विरोध में किया प्रदर्शन

महिला हिंसा और यौन अपराधों के विरोध में किया प्रदर्शन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 31 दिसम्बर। देश भर में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के हौसले इतने बुलन्द है, कि वे लगातार महिला अपराधो में संलिप्त हो रहे है,
भाजपा विधायक कुलदीप सैंगर, सांसद वृजभूषण सिंह, सहित उतराखंड में पहाड़ की बेटी अंकिता भंडारी की हत्या में भी भाजपा संगठन से जुड़े पुलकित आर्य सहित विगत दिन मुख्य्मंत्री की विधान सभा में भाजपा के मंडल अध्यक्ष कमल रावत पर एक बेटी के साथ यौन अपराध का संगीन आरोप लगा है
किंतु भाजपा की डबल इंजन की सरकार के चलते उसे दो दिन बीत जाने के बाद भी गिरफ्तार नही किया जा रहा है। बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा देने वाली भाजपा लगातार बहन बेटियों पर अपराध कर रही है।

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि उत्तराखंड में विगत 7 वर्षों से महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार एवं बलात्कार की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है कहा कि मुख्यमंत्री की विधानसभा क्षेत्र चंपावत में भाजपा के मंडल अध्यक्ष द्वारा एक नाबालिक लड़की के साथ दुष्कर्म की घटना का खुलासा हुआ है जो कि घोर निंदनीय है । इसी तरह पूरे देश और प्रदेश में भाजपा के नेताओं ओर कार्यकर्ताओं के द्वारा लगातार इस तरह की घटनाएं की जा रही है लेकिन उनके घरों में बुलडोजर नहीं चल रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट और महासचिव विजय गुनसोला ने कहा कि पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो रखी है चंपावत में एक नाबालिक बालिका के साथ की घटना से पूरा प्रदेश शर्मसार है लेकिन अभी तक दोषी को गिरफ्तार नहीं किया गया क्या यही बीजेपी का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का वादा है

प्रदेश कांग्रेस के सचिव मुसर्रफ अली और पी.सी.सीसदस्य देवेंद्र नौडियाल ने कहा कि एनसीआरबी के ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले एक साल यानी 2022-23 में उत्तराखंड में 907 बालिकाओं के साथ दुष्कर्म और 778 बच्चियों के अपहरण का मामला दर्ज हुआ है यह आंकड़ा उत्तराखंड की सरकार के लिए शर्मसार करने वाला है।

जिला कांग्रेस के प्रवक्ता एडवोकेट जयवीर सिंह रावत और वरिष्ठ नेता ज्योति प्रसाद भट्ट ने कहा कि इस तरह की घटनाएं देवभूमि को शर्मसार करने वाली है और जब-जब भाजपा की सरकारी आई है वहां लूट डकैती महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष राकेश राणा, प्रदेश कांग्रेस के महासचिव विजय गुनसोला ,प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट प्रदेश सचिव सैयद मुशर्रफ अली, पीसीसी सदस्य देवेंद्र नौडीयाल ( मोनू ) जिला प्रवक्ता एडवोकेट जयवीर सिंह रावत राज्य आंदोलनकारी संगठन के अध्यक्ष एडवोकेट ज्योति प्रसाद भट्ट ,जिला उपाध्यक्ष मुर्तजा बैग,किशोर सिंह मंद्रवाल, युवक कांग्रेस के अध्यक्ष नवीन सेमवाल ,शहर महासचिव गब्बर सिंह रावत,अनीश खान, मंगल सिंह विकास वैभव आयुष्मान,आयूष राणा आदि मौजूद थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories