दिन दहाड़े बन्द घरों का ताला तोड़कर चोरी करने वाली एक शातिर महिला को टिहरी पुलिस ने किया गिरफ्तार

Please click to share News

स्मैक समेत एक को दबोचा

पहाड़ों में दिन दहाड़े बन्द घरों का ताला तोड़कर चोरी करने वाली एक शातिर महिला को टिहरी पुलिस ने किया गिरफ्तार।

टिहरी गढ़वाल 12 दिसम्बर।

🔶थाना चम्बा क्षेत्र में पूर्व में घटित चोरी की घटनाओं के अनावरण हेतु श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार अपर पुलिस अधीक्षक जनपद टिहरी गढ़वाल के निर्देशन व श्रीमान क्षेत्राधिकारी चम्बा के पर्यवेक्षण में थाना स्तर पर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गठित की गयी थी।

एसएसपी टिहरी गढ़वाल नवनीत भुल्लर

🔷 पुलिस टीम द्वारा चोरी के अनावरण हेतु चोरी की घटना के आस पास लोगों से पूछताछ, क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज व मोबाईल सैल डाटा निकालकर जानकारी करते हुए उक्त चोरी की घटनाओ के सम्बन्ध में गांव के ग्राम प्रहरीयो को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कि गांव में घूमने वाले संदिग्ध व्यक्ति महिला/पुरुष के बारे में तत्काल पुलिस को जानकारी देने हेतु कहा गया था।
🟣 जिसके क्रम में कल दिनांक 11/12/2023 को जड़धार गांव में गांव के किनारे एक बन्द घर में अभियुक्ता काव्या उर्फ शिवानी पुत्री राकेश चौहान पत्नी रोहित नेगी निवासी ग्राम बुडोगी थाना नई टिहरी जिला टि0ग0 हाल पता किरायेदार माजरी ग्राण्ट निकट रावत पीसी हाउस डोईवाला देहरादून द्वारा घर का ताला तोड़कर घर में रखे नकद 1,22000 रु, एक पीली धातु का मंगल सूत्र व 01 जोड़ी पायल रंगे हाथ पुलिस व ग्राम प्रहरी व जनता के द्वारा मौके पर ही पकड़कर गिरफ्तार किया गया।
🟢 अभियुक्ता काव्या उर्फ शिवानी उपरोक्त को सख्ती से पूछ ताछ की गयी तो उसने पूर्व में इसी साल अप्रैल महिने में दिन दोपहर में ठिलारी गांव व अगस्त में दिखोल गांव व अक्टूबर में गुल्डी गांव में हुई चोरी को स्वीकारते हुए बताया कि मै मेरे परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण फरवरी 2020 में रोहित नाम के साथ भागकर शादी कर वर्तमान पते पर निवास कर रही थी पति की नौकरी छुटने के कारण आर्थिक स्थिति खराब होने पर चोरी का प्लान किया।
🟣 अभियुक्ता द्वारा बताया गया कि मुझे पहले से ही टिहरी चम्बा क्षेत्र के गांव की अच्छी जानकारी थी। जिसमें गांव के कुछ घरो के सदस्य सुबह खेती बाड़ी व मजदूरी करने के लिए घर पर ताले लगाकर जाते है व दोपहर तक वापस आते है ऐसे घरो में अकेले चोरी करने का प्लान कर अलग अलग तिथियो में उपरोक्त गांव में चोरी की तथा चोरी माल में से कुछ ज्वैलरी आज अपने किराये के मकान माजरी ग्राण्ट डोईवाला देहरादून से पुलिस टीम को बरामद कराया व कुछ ज्वैलरी बेचने के लिए अपने पति रोहित को देना बताया है।
🔷 जो फरार चल रहा है । उपरोक्त सम्पूर्ण माल बरामदगी की लागत करीब 55,0000रु है अभियुक्ता को उसके जुर्म से अवगत कराते हुए आज मा0न्यायालय में पेश कर जेल भेजा जायेगा।
🟣 फरार अभियुक्त रोहित की तलाश जारी है। उपरोक्त चोरी के अनावरण में जनता व उच्चाधिकारी गणों द्वारा पुलिस टीम की भूरी भूरी प्रशंसा की गयी। व उपरोक्त चोरी की घटना के अनावरण के लिए श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा पुलिस टीम का शाबाशी देते हुए उत्साह वर्धन हेतु 2500 रु का नगद पुरुस्कार से पुरुस्कृत करने की घोषणा की गयी ।
गिरफ्तार अभियुक्ताः- काव्या उर्फ शिवानी पत्नी रोहित उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम बुडोगी थाना टिहरी जनपद टिहरी गढ़वाल हाल निवासी किराया का मकान माजरी ग्राण्ट डोईवाला देहरादून
बरामद माल –
1.नगदी 122000 रु 2. एक पीली धातु का हार
3..एक जोड़ी पायल 4. एक पीली धातु की नथ

  1. एक जोडी पीली धातु के कडे 6. एक जोडी सफेद धातु की पायल
  2. एक पीली धातु की हार 8. एक जोडी पीली धातु के टोप्स
    बरामदगी माल की कुल लागत – 550000/
    गठित पुलिस टीम थाना चम्बाः-
    1.एल.एस.बुटोला – थानाध्यक्ष चम्बा 2. उ0नि0 अरविन्द रतूड़ी- चौकी प्रभारी नागणी
    3.उ0नि0 जोगेन्द्र यादव 4. अ0उ0नि0 योगेन्द्र सिंह चौहान
    5.अ0उ0नि0 जयकुमार 6. अ0उ0नि0 राकेश राणा
    7.हे0कानि0 31 ना0पु0 राजेश वर्मा 8. म0कानि0 54 ना0पु0 गीता
    9.कानि0 120 संतोष 10.कानि0 272 हरेन्द्र सिह
    11.कानि0एसओजीआशीष 12. कान0 प्रवीण जुवाँठा
    12.कानि0 41 ना0पु0 विजय पाल 13.कानि अभिसूचना मूर्ति राम रतूड़ी
एक अन्य मामले में टिहरी पुलिस के बिछाये जाल में फस रहे बरेली के बड़े नशा तस्कर 70.72 ग्राम अवैध स्मैक के साथ 01 अभियुक्त को टिहरी पुलिस ने किया गिरफ्तार*
🟡 बरामद स्मैक की अनुमानित कीमत लगभग 10 लाख रुपये, जो अभियुक्त बरेली से लेकर आया था। स्थानीय पेडलरों को सप्लाई करनी थी स्मैक ।
🔵 थाना मुनिकीरेती व सीआईयू की संयुक्त टीम ने सुरागरसी पतारसी करते हुये अभि० शमशाद पुत्र शब्बीर निवासी विधोलिया थाना सीबी) गंज जनपद बरेली उत्तर प्रदेश, उम्र 45 वर्ष को खारास्रोत बाईपास पुल से गिरफ्तार किया गया। अभि० शमशाद के कब्जे से कुल 70.72 ग्राम स्मैक, एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू, 1600/-रुपये नगद बरामद हुए। 
🟢 अभि० शमशाद उपरोक्त के विरूद्ध धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट का अभियोग थाना मुनिकीरेती में पंजीकृत किया गया अभि) को मा) न्यायालय में प्रस्तुत किया जा रहा है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories

One thought on “दिन दहाड़े बन्द घरों का ताला तोड़कर चोरी करने वाली एक शातिर महिला को टिहरी पुलिस ने किया गिरफ्तार

Comments are closed.