जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर दीक्षित ने कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर दीक्षित ने कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 02 जनवरी, 2024। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा मंगलवार को मतदेय स्थल राजकीय स्नातकोत्तर महाविधालय नई टिहरी तथा कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया गया।

जिलाधिकारी ने गत चुनाव में कम मतदान प्रतिशत वाले मतदेय स्थल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नई टिहरी तथा कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि विगत विधानसभा चुनाव में स्नातकोत्तर महाविद्यालय नई टिहरी के पोलिंग बूथ पर कम मतदान होना एक आश्चर्य का विषय है। उन्होने कहा कि सबसे सुलभ और नजदीकी बूथ पर अधिक से अधिक मतदान हो, इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू की जाय ताकि मतदान प्रतिशत में वृद्धि हो सके।
जिलाधिकारी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में एक मजबूत लोकतंत्र हेतु सभी को मतदान करना चाहिए। जनपद में मतदान प्रतिशत कैसे बढ़ाया जाए, इस हेतु कई जन जागरूकता संबंधी गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। साथ ही इस संबंध में जो भी सुझाव हमें प्राप्त हो रहे हैं उन पर भी कार्रवाई कर रहे हैं। जिलाधिकारी ने सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उप जिलाधिकारी को निर्देश दिए की जनपद में विगत विधानसभा चुनाव में 30ः से कम मतदान प्रतिशत वाले 30 पोलिंग बूथों के दस दस बीएलओ को बुलाकर कार्यशाला आयोजित कराएं, ताकि  मतदान प्रतिशत को बढ़ाया जा सके।
कंट्रोल रूम का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने संबंधितों को निर्देश दिए कि कंट्रोल रूम के सभी कक्षों में विद्युत व्यवस्था, फर्नीचर, कंप्यूटर एवं अन्य सभी सामग्री समय से स्थापित कर दें। कहा कि  मीटिंग हाल भी कन्ट्रोल रूम तैयार रखें, ताकि छोटी-छोटी कार्यशाला व मीटिंग वहीं पर संपादित की जा सकें।
इस अवसर पर एसडीएम आशिमा गोयल, संदीप कुमार, सहायक जिला निर्वाचन  अधिकारी एसएल शाह, तहसीलदार राजकुमार शर्मा, ईई एमआई बृजेश गुप्ता, सहित अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories