बैठक में जिला पंचायत का कार्यकाल 2 साल बढ़ाने का रखा प्रस्ताव

बैठक में जिला पंचायत का कार्यकाल 2 साल बढ़ाने का रखा प्रस्ताव
Please click to share News

जिला पंचायत बैठक में अध्यक्ष सोना सजवाण ने कहा कि अधिकारी जिला योजना के अंतर्गत स्वीकृत धनराशि का उपयोग करने से पूर्व संबंधित जनप्रतिनिधि को भी अवगत कराना सुनिश्चित करें

टिहरी गढ़वाल 30 जनवरी। जिला पंचायत की बैठक में सदस्यों ने कोविड के चलते दो साल में कोई कार्य नहीं हो पाने की दशा में दो साल कार्यकाल बढ़ाए जाने की व जिला नियोजन समिति में रिक्त दो पदों पर नियुक्ति करने का प्रस्ताव रखा। इसके अलावा सदस्यों ने पेयजल योजनाओं को ग्राम पंचायतों के हैंड ओवर करने के बाद रखरखाव में आ रही दिक्कतों के चलते विभाग स्तर पर रखरखाव करने, पर्यटन, स्वास्थ्य, शिक्षा के निर्माण कार्यों में कार्यदायी संस्था जिला पंचायत को बनाने का प्रस्ताव रखा।

बैठक में 27 जनवरी को भिलंगना बीडीसी बैठक में शामिल होने के लिए डीएम सहित जिलास्तरीय अधिकारियों के एक साथ बस से सफर करने पर इसकी सराहना की गई।

जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण की अध्यक्षता में पंचायत सभागार बौराड़ी में आयोजित बैठक में अध्यक्ष ने कहा कि अधिकारी जिला योजना के अंतर्गत स्वीकृत धनराशि का उपयोग करने से पूर्व संबंधित जनप्रतिनिधि को भी आवश्यक अवगत कराना सुनिश्चित करें। बैठक भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपने जीवन का बलिदान देने वाले शहीदों की स्मृति में 2 मिनट का मौन धारण कर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

जौनपुर की कांडी पंपिंग पेयजल योजना को मार्च तक पूरा करें-डीएम

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला योजना के अंतर्गत प्रस्तावित, स्वीकृत कार्यों, धनराशि एवं कार्यों को करने से पूर्व संबंधित जनप्रतिनिधियों को अवगत कराना सुनिश्चित करें। जौनपुर में कांडी पंपिंग पेयजल योजना की धीमी प्रगति पर जिलाधिकारी ने कहा कि संबंधित ठेकेदार से सख्ती से कार्य लेते हुए गुणवत्ता के साथ मार्च तक कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें। बुरांसखंडा पंपिंग पेयजल योजना के निर्माण कार्य में शिकायत पर संबंधित अधिकारी को साइट विजिट करने तथा थर्ड पार्टी से निरीक्षण करवाने के निर्देश दिए। गये।

बैठक में नरेन्द्रनगर क्षेत्र सदस्य द्वारा डौंर तलाई नहर हेतु आवंटित धनराशि के सापेक्ष कृत कार्रवाई की सूचना चाही गई जिस पर संतोषजनक जवाब न मिलने पर डीएम ने निर्माणाधीन सभी नहरों की जांच करवाने तथा नहरों की सफाई करने के निर्देश दिए। बैठक में विभागीय अधिकारियों ने विभाग के अन्तर्गत संचालित योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी दी।

बैठक में जिला पंचायत उपाध्यक्ष भोला सिंह, डीएफओ पुनीत तोमर, एएमए जिला पंचायत संजय खण्डूड़ी, ब्लाक प्रमुख थौलधार प्रभा बिष्ट सहित जिला पंचायत सदस्य, जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories