एसजेवीएन ने सीएमडी श्री नन्दलाल शर्मा को हार्दिक विदाई दी 

एसजेवीएन ने सीएमडी श्री नन्दलाल शर्मा को हार्दिक विदाई दी 
Please click to share News

शिमला 31 जनवरी।  एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा को एसजेवीएन परिवार द्वारा कॉर्पोरेट मुख्यालय, शिमला में एक समारोह में गर्मजोशी से विदाई दी गई। इस अवसर पर श्रीमती. गीता कपूर, निदेशक (कार्मिक), श्री. एके सिंह, निदेशक (वित्त), श्री. सुशील शर्मा, निदेशक (परियोजनाएं) और एसजेवीएन कर्मचारियों ने उन्हें भविष्य में सभी प्रयासों में सफलता की कामना की। श्री नंद लाल शर्मा हरियाणा विद्युत नियामक आयोग (एचईआरसी) में अध्यक्ष के रूप में शामिल होंगे।

अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, श्री. नंद लाल शर्मा ने एसजेवीएन को भारत और विदेश में तेजी से विकास की ओर अग्रसर किया है और वर्तमान में कंपनी के पोर्टफोलियो को 5200 मेगावाट से बढ़ाकर 59872 मेगावाट कर दिया है।

अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, श्री नंद लाल शर्मा ने एसजेवीएन को भारत और विदेश में तेजी से विकास की ओर अग्रसर किया है और वर्तमान में कंपनी के पोर्टफोलियो को 5200 मेगावाट से बढ़ाकर 59872 मेगावाट कर दिया है। उनके नेतृत्व ने कंपनी को हाइड्रो, थर्मल, सोलर, विंड, ट्रांसमिशन, कंसल्टेंसी और पावर ट्रेडिंग जैसे विभिन्न क्षेत्रों में विकास में मदद की।

उनके कार्यकाल के दौरान कंपनी के शेयर मूल्य में जबरदस्त वृद्धि हासिल हुई। प्रशासन और विद्युत क्षेत्र में 34 वर्षों से अधिक के अनुभव के साथ, श्री शर्मा ने चुनौतियों को अवसरों में बदल दिया, एसजेवीएन को 2026 तक 12000 मेगावाट के मिशन, 2030 तक 25000 मेगावाट के लक्ष्य और 2040 तक 50000 मेगावाट की स्थापित क्षमता की ओर अग्रसर किया। 12 जनवरी 2024 को, मानव संसाधन पहल के तहत एक बड़ी उपलब्धि हासिल की गई।

प्रशासन और विद्युत क्षेत्र के क्षेत्र में उनके अनुकरणीय योगदान की मान्यता में, श्री नंद लाल शर्मा को कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। हाल ही में, उन्हें डॉ. वाईएस परमार बागवानी एवं वानिकी विश्वविद्यालय द्वारा मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया। 2021 में, नेपाल के माननीय प्रधानमंत्री, श्री शेर बहादुर देउबा ने नेपाल में हाइड्रो पावर के विकास और भारत और नेपाल के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उनके अथक प्रयासों के लिए सिंह दरबार, काठमांडू में उन्हें सम्मानित किया।

इन वर्षों में, उन्हें एसजेवीएन को सबसे कुशल और लाभदायक मिनी रत्न कंपनी बनाने में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए ईटी नाउ द्वारा ‘एचआर ओरिएंटेशन अवॉर्ड के साथ प्रतिष्ठित सीईओ’, दलाल स्ट्रीट इन्वेस्टमेंट जर्नल द्वारा ‘पीएसयू अवॉर्ड ऑफ द ईयर’ जैसे कई सम्मान प्राप्त हुए हैं। वर्ष 2020 और 2021, ग्लोबल सीएसआर एक्सीलेंस एंड लीडरशिप अवार्ड्स द्वारा ‘सीईओ ऑफ द ईयर अवार्ड’; हिमाचल प्रदेश के सामाजिक और सांस्कृतिक विरासत के प्रवर्तकों द्वारा ‘हिम रतन पुरस्कार’, इनमें से कुछ हैं।

 नंद लाल शर्मा ने 1989 में प्रतिष्ठित हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवाओं में एक अधिकारी के रूप में अपनी व्यावसायिक यात्रा शुरू की और 2008 में कार्यकारी निदेशक (एचआर) के रूप में एसजेवीएन में शामिल हुए। उन्हें निदेशक (कार्मिक) एसजेवीएन के रूप में चुना गया और उन्होंने 22 मार्च, 2011 से नवंबर 2017 तक इस पद पर कार्य किया। शर्मा की उत्कृष्टता की अटूट खोज अनगिनत व्यक्तियों और संगठनों को प्रेरित करती रही है, और उनकी यात्रा पीढ़ियों के लिए प्रेरणा के एक शक्तिशाली स्रोत के रूप में काम करेगी।


Please click to share News

bureau bureau

Related News Stories