जेईई (मेन) 2024 सेशन 1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस देहरादून का परचम

जेईई (मेन) 2024 सेशन 1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस देहरादून का परचम
Please click to share News

टॉप स्कोरर राघव अग्रवाल सहित 11 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 99 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल

• राघव अग्रवाल 99.96 फीसदी परसेंटाइल के साथ टॉप स्कोरर रहे

देहरादून, 13 फरवरी, 2024। आकाश बायजूस ने देहरादून से अपने बीस स्टूडेंट्स की उल्लेखनीय उपलब्धि की घोषणा करते हुए गर्व महसूस किया, जिन्होंने ज्वाइंट इंट्रेस एग्जाम (जेईई) मेन 2024 के पहले सत्र में 99.90 परसेंटाइल से ऊपर स्कोर किया।

उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले स्टूडेंट्स में राघव अग्रवाल 99.96 फीसदी परसेंटाइल के साथ टॉप स्कोरर रहे। इसी के साथ स्वयं पांडे ने 99.73, राघव साव्हने ने 99.66, शिवांश सिंह ने 99.5, मो. हमजा ने 99.41, सूरज कुमा ने 99.33, पार्थ चौहान ने 99.26 (फिजिक्स में 100 परसेंटाइल), प्रतिनव गुप्ता 99.24, दीपांशु सिंह बोरा ने 99.22, प्रशांत नौटिया ने 99.2 और रक्षित ने 99.1 परसेंटाइल हासिल किए।

छात्रों के शीर्ष प्रतिशत भारत की सबसे प्रसिद्ध प्रतियोगी परीक्षाओं में से एक में अपनी अटूट प्रतिबद्धता और अकादमिक उत्कृष्टता दिखाते हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने आज सेशन 1 के परिणामों का अनावरण किया, इस साल इंजीनियरिंग के लिए दो अनुसूचित संयुक्त प्रवेश परीक्षाओं में से पहली की शुरुआत हुई।

विश्व स्तर पर सबसे चुनौतीपूर्ण प्रवेश परीक्षा के रूप में प्रसिद्ध, चुनौतीपूर्ण आईआईटी जेईई को जीतने की आकांक्षा के साथ आकाश के कक्षा कार्यक्रम में दाखिला लेते हुए, छात्रों ने मौलिक अवधारणाओं को समझने और एक अनुशासित अध्ययन को बनाए रखने के लिए अपने समर्पण के लिए शीर्ष प्रतिशत के लिए अपनी चढ़ाई का श्रेय दिया। आभार व्यक्त करते हुए, उन्होंने टिप्पणी की, “ हम दोनों पहलुओं में सहायता करने के लिए आकाश के आभारी हैं। कोचिंग संस्थान की व्यापक सामग्री के बिना, थोड़े समय सीमा के भीतर कई विषयों की अवधारणाओं में महारत हासिल करने की संभावना नहीं होगी। ”
छात्रों को बधाई देते हुए, डॉ. एच. आर. राव, क्षेत्रीय निदेशक, आकाश बायजूस, ने सराहना की, “छात्रों का उल्लेखनीय प्रदर्शन व्यापक कोचिंग और अभिनव शिक्षण समाधानों के साथ छात्रों को सशक्त बनाने के लिए आकाश बायजूस की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जिससे वे प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकें। हम उन्हें अगले प्रयास के साथ-साथ उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”

जेईई (मेन्स) छात्रों को अपने स्कोर को बढ़ाने के लिए कई अवसर प्रदान करने के लिए दो सत्रों में संरचित है। जबकि जेईई एडवांस्ड विशेष रूप से प्रतिष्ठित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) में प्रवेश की सुविधा देता है, जेईई मेन भारत भर में कई राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) और अन्य केंद्र-सहायता प्राप्त इंजीनियरिंग कॉलेजों के प्रवेश द्वार के रूप में कार्य करता है. जेईई मेन में भागीदारी जेईई एडवांस्ड में प्रदर्शित होने के लिए एक शर्त है।

आकाश बायजूस हाई स्कूल और उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्रों के लिए विभिन्न पाठ्यक्रम प्रारूपों के माध्यम से व्यापक आईआईटी-जेईई कोचिंग प्रदान करता है। हाल ही में, आकाश ने कंप्यूटर-आधारित प्रशिक्षण विकसित करने पर अपना ध्यान केंद्रित किया है। इसका अभिनव आई ट्यूटर प्लेटफ़ॉर्म रिकॉर्ड किए गए वीडियो व्याख्यान देता है, जिससे छात्र स्व-पुस्तक सीखने में संलग्न हो सकते हैं और छूटे हुए सत्रों को पकड़ सकते हैं। इसके अलावा, नकली परीक्षण वास्तविक परीक्षा स्थितियों का अनुकरण करते हैं, परीक्षा से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए आवश्यक परिचितता और आत्मविश्वास के साथ छात्रों को लैस करना

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें – विकास कुमार- 8057 409636


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories