फुटबॉल और क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित कर युवाओं को मतदान के लिए किया प्रेरित

फुटबॉल और क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित कर युवाओं को मतदान के लिए किया प्रेरित
Please click to share News

स्वीप के तहत गोपेश्वर में फुटबॉल तो गौचर में आयोजित हुई क्रिकेट प्रतियोगिता

जीएफसी ने हिमालयन बॉइज को 2-0 से पराजित कर दर्ज की जीत

चमोली, 25 फरवरी 2024। जिला निर्वाचन विभाग की ओर से स्वीप कार्यक्रम के तहत युवाओं को मतदान के लिए जागरूक करने की मंशा से रविवार को फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया। गोपेश्वर स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित स्पर्धा में फाइनल मुकाबला जीएफसी और हिमालयन बॉइज की टीम के बीच खेला गया। जिसमें जीएफसी ने हिमालयन बॉइज को 2-0 से पराजित कर जीत हासिल की।

प्रतियोगिता के समापन पर अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश ने विजेता और उप विजेता टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया। साथ ही उन्होंने सभी युवाओं से शत प्रतिशत मतदान कर सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में सहयोग करने की अपील की।

इससे पूर्व पहले प्रथम मुकाबले में जीएफसी0 गोपेश्वर ने प्रशासन चमोली को 5-1 से पराजित किया। मैच के दौरान विजेता टीम की ओर से दीक्षांत ने मैच के दूसरे और 10वें मिनट में दो व अजय राज ने 27वें मिनट व 29वें मिनट दो गोल तथा अंश ने 23वेंं मिनट में एक गोल किया। दूसरा मैच में हिमालयन बॉइज ने पीजी कॉलेज गोपेश्वर को 7-1 से पराजित कर अगले चरण में प्रवेश किया, जिसमें विजेता टीम की ओर से मनीष ने 4वें मिनट, राहुल ने 24वें मिनट में क्रमशः 1-1 गोल, विशाल ने मैच के 25वें व 26वें मिनट में दो व दीपक ने 30वें व 21वें मिनट दो गोल तथा अनश ने 23वेंं मिनट में एक गोल का योगदान दिया। दूसरी ओर राजकीय पॉलिटेक्निक संस्थान गौचर की ओर से मेला मैदान में क्रिकेट स्पर्धा का आयोजन कर युवा मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिये जागरूक किया। जबकि रोपा, चलथर, गैरसैंण सहित विभिन्न स्थानों पर मतदाता गोष्ठी आयोजित कर मतदाताओं का शपथ दिलाई गई।

इस अवसर पर स्वीप के सह समन्वयक डा. दर्शन नेगी, आरपी सती, खेल विभाग के वीएस चौधरी, एनएस नेगी, राजपाल सिंह, रमेश पंखोली, दिव्या सती कैलखुरा, संगीता नेगी, नवीन कुंवर, आशीष कुमार, देवेन्द्र सिंह, विक्रम सिंह, लखपत सिंह आदि मौजूद थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories