जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने तहसील दिवस में सुनी जन समस्याएं

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने तहसील दिवस में सुनी जन समस्याएं
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 5 मार्च। मंगलवार को नरेन्द्र नगर तहसील सभागार में आम जनता की शिकायतों के समाधान हेतु जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित किया गया। तहसील दिवस में जिलाधिकारी ने एक ओर स्थानीय जनमानस की समस्याओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवशयक कार्यवाही के निर्देश दिए वहीं स्थानीय स्तर पर संचालित विभिन्न विभागीय योजनाओ की समीक्षा की।

ग्राम- लग्गा पटेल धारकोट पट्टी से आए मोहन सिंह ने पुश्तैनी रास्ते पर आवाजाही पर रोक को लेकर समस्या व्यक्त की जिस पर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने संबंधित पटवारी को मौके में जाकर समस्या पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। तपोवन ऋषिकेश निवासी नरेश चंद्र बौठियाल ने पानी कनेक्शन न मिलने को लेकर शिकायत दर्ज कराई। जिस पर जिलाधिकारी ने मौके पर जल संस्थान के अधिकारियों को पानी के कनेक्शन स्थापित करते हुए पेयजल आपूर्ति के निर्देश दिए। ढालवाला निवासी रणवीर चमोली ने सीवर लाइन द्वारा हुई गई खुदाई के कारण सड़कों की खस्ता हालत की शिकायत दर्ज कराई। जिस पर संज्ञान लेते हुए जिलाअधिकारी ने ढालवाला नगर पालिका को संबंधित विभाग पर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। इसके अलावा क्षेत्र में झूलते बिजली के तार व झुके हुए पोलो को ठीक करने, सड़को को दुरुस्थ रखने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

तहसील दिवस पर उन्होंने कृषि, उरेड़ा, पशुपालन, यूपीसीएल, खेल विभाग के सभी संबंधित अधिकारियों से विभाग की वर्तमान योजनाओं की समीक्षा करते हुए कृषि विभाग को मशरूम की खेती और उसकी प्रोडक्टिविटी पर ज्यादा फोकस रखने को कहा। वहीं उन्होंने पशुपालन विभाग को पोल्ट्री वैली पर काम करने की सलाह दी। जिलाधिकारी ने खेल प्रतियोगिताओं को बढ़ावा देते हुए खेल अधिकारी को क्रिकेट, फुटबॉल और वॉलीबॉल के अलावा अन्य खेल जैसे टीटी, टेनिस व कैरम को भी बढ़ावा देने को कहा। साथ ही उन्होंने खेल अधिकारी से आगामी खेल कैंप नई टिहरी में भी लगाने के निर्देश दिए l

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभिषेक त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी नरेंद्र नगर देवेंद्र नेगी, कृषि अधिकारी अभिलाषा भट्ट, सिचाई विभाग से प्रशांत भारद्वाज, तहसीलदार नरेंद्र नगर अयोध्या उनियाल, जीएमडीआईसी एच सी हटवाल, पीडब्ल्यूडी नरेन्द्र नगर एक्शन विजय कुमार, पशुपालन विभाग से डिप्टी सीएमओ ऋचा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories