उद्यमिता विकास कार्यक्रम (EDP) के सप्तम दिवस पर आयोजित फील्ड विजिट कार्यक्रम

उद्यमिता विकास कार्यक्रम (EDP) के सप्तम दिवस पर आयोजित फील्ड विजिट कार्यक्रम
Please click to share News

पौड़ी,पैठाणी 9 मार्च 2024। राजकीय व्यावसायिक महाविद्यालय में उत्तराखंड उच्च शिक्षा विभाग के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

राजकीय व्यावसायिक महाविद्यालय, पैठाणी में आज, 9 मार्च 2024 को ‘उद्यमिता विकास कार्यक्रम (EDP)’ के सप्तम दिवस पर एक फील्ड विजिट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य एवं संरक्षक, प्रोफेसर डी०एस०नेगी ने सभी छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दी और फील्ड विजिट को सफलतापूर्वक संपन्न करने की शुभेच्छा दी।

फील्ड विजिट कार्यक्रम में सभी छात्र-छात्राओं ने नोडल अधिकारी एवं मेंटर श्री गौरव जोशी के निर्देशन में वीर चंद्र सिंह गढ़वाली यूनिवर्सिटी ऑफ़ हॉर्टिकल्चर एंड फॉरेस्ट्री भरसार परिसर का भ्रमण किया। छात्र-छात्राओं ने विभिन्न विभागों जैसे फल, सब्जी, मेडिसिनल प्लांट, फ्लोरीकल्चर, और हॉर्टिकल्चर विभागों का भ्रमण कर संबंधित क्रियाकलापों का विवरण और जानकारी प्राप्त की।

इस अद्भुत कार्यक्रम में रिसर्च स्कॉलर श्री हंस वीर चहल, एमएससी के विद्यार्थियों, और कृषि विज्ञान केंद्र के साइंटिस्ट डॉ अंशुमन सिंह द्वारा छात्र-छात्राओं को विभिन्न प्रकार के पौधों और नई-नई तकनीकों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त की। महाविद्यालय में देवभूमि उद्यमिता योजना के नोडल अधिकारी एवं मेंटर श्री गौरव जोशी ने फील्ड विजिट के सफलतापूर्वक समापन पर सभी का धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम में राजकीय व्यावसायिक महाविद्यालय पैठाणी के छात्र-छात्राओं के साथ-साथ स्थानीय उद्यमियों, प्राध्यापकों, ऑफिस स्टाफ आदि ने भाग लिया।

इस प्रकार, उद्यमिता विकास कार्यक्रम के सप्तम दिवस पर आयोजित फील्ड विजिट कार्यक्रम ने छात्र-छात्राओं को उद्यमिता के क्षेत्र में नई सीख और अनुभव प्राप्त करने का मौका प्रदान किया। इसमें स्थानीय उद्यमियों, प्राध्यापकों, और अन्य स्टाफ ने भी भाग लिया। फील्ड विजिट के दौरान छात्र-छात्राओं ने विभिन्न कार्यक्रमों और विभागों को देखा और उनके साथ इंटरैक्ट किया। इससे उन्हें उद्यमिता के क्षेत्र में नई समझ और ज्ञान प्राप्त हुआ। इस कार्यक्रम से छात्र-छात्राओं की नई प्रेरणा और उत्साह भी बढ़ा।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories