गंगा स्वच्छता पखवाड़ा 2024 का शुभारंभ

गंगा स्वच्छता पखवाड़ा 2024 का शुभारंभ
Please click to share News

रुद्रप्रयाग 16 मार्च 2024। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि रूद्रप्रयाग में भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय, राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन एवं राज्य परियोजना प्रबंधन नमामि गंगे देहरादून के अंतर्गत गंगा स्वच्छता पखवाड़ा 2024 का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ दलीप सिंह बिष्ट की अध्यक्षता में किया गया। उन्होंने कहा कि आज के समय में मानव की लापरवाही के कारण नदियों में गन्दगी अत्यधिक हो गई है अतः इस प्रकार के कार्यक्रमों का उद्देश्य गंगा, नदियों और जल स्रोतों को स्वच्छ बनाना है।

महाविद्यालय के नमामि गंगे की नोडल अधिकारी डॉ ममता भट्ट द्वारा छात्र-छात्राओं को गंगा स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत महाविद्यालय में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के विषय में विस्तार पूर्वक बताया गया। डॉ राजेश कुमार ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि जल ही जीवन का आधार है अतः हमें नदी और जलस्रोतों को स्वच्छ रखना चाहिए। तत्पश्चात् छात्र-छात्राओं को प्राचार्य द्वारा नमामि गंगे टीशर्ट और कैप का वितरण किया गया। इसके पश्चात् महाविद्यालय के प्राचार्य के द्वारा हरी झंडी दिखाकर गंगा स्वच्छता जागरूकता रैली का शुभारंभ किया गया।

रैली के माध्यम से नदियों की स्वच्छता विषय पर विभिन्न नारे लगाते हुए विजयनगर अगस्त्यमुनि तक जनता को जागरुक किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ जितेंद्र सिंह द्वारा किया गया।

इस अवसर डॉ हरि ओम शरण बहुगुणा और नमामि गंगे समिति के सदस्य डॉ तनुजा मौर्य, डॉ कनिका बड़वाल, डॉ मनीष डोभाल, डॉ संदीप शर्मा, डॉ सोनी आर्य, डॉ जितेंद्र रावत, श्री जयवर्धन चौहान, महाविद्यालय के कर्मचारी श्रीमती गीता, श्री कुलदीप तथा छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories