अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर विधिक जागरूकता शिविर का किया आयोजन

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर विधिक जागरूकता शिविर का किया आयोजन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 8 मार्च । उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष जिला जज श्री योगेश कुमार गुप्ता के निर्देशानुसार आज प्राधिकरण के सचिव श्री आलोक राम त्रिपाठी द्वारा विकासखण्ड चम्बा के ग्राम धारकोट में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में एक विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

जिसमे प्राधिकरण के सचिव श्री आलोक राम त्रिपाठी द्वारा ग्रामसभा की उपस्थित महिलाओं व बच्चो को उनसे सम्बंधित कानून की जानकारी व उनसे किस प्रकार से अपना बचाव करना है व नेशनल लीगल एड हेल्पलाइन नंबर 15100 के बारे में जानकारी दी गई।

इस अवसर पर महिलाओं को उनके आर्थिक स्वतंत्रता, शिक्षा के अधिकार, स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंच, और समाज में उनके भागीदारी के महत्व को भी महसूस कराया गया। इसके अलावा, उन्हें अपने स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखने के लिए प्रेरित किया गया। शिविर में थाना चम्बा के उपनिरीक्षक वर्षा रमोला द्वारा ऑनलाइन धोखाधड़ी एवं सोशल मीडिया फ्रॉड के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए उससे बचने के उपायों पर चर्चा की गई।

केंद्रीय विश्वविद्यालय बादशाहीथौल के विधि संकाय के प्रोफेसर श्री यस0के0चतुर्वेदी द्वारा महिलाओं से सम्बंधित कानूनी जानकारी प्रदान की गई,और ग्रामसभा की प्रधान श्रीमती निवेदिता परमार जी द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि समाज मे हमारी महिलाओं को क्या क्या परेसानी आदि सहन करनी पड़ती है उसकी जानकारी दी गई।

इस अवसर पर प्राधिकरण के रिटेनर अधिवक्ता श्री राजपाल सिंह मिंया,जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के स्वयंसेवी व ग्रामसभा के सैकड़ों महिलाएं आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories