लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024: पोस्टल बैलेट के लिए फेसिलिटेशन सेंटर स्थापित किए जाएंगे

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024: पोस्टल बैलेट के लिए फेसिलिटेशन सेंटर स्थापित किए जाएंगे
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 17 मार्च। लोकसभा सामान्य निर्वाचन, 2024 के तहत, सभी सरकारी और गैर-सरकारी कर्मचारियों के लिए चुनाव ड्यूटी पर नियुक्त होने के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान करने के लिए अलग-अलग फेसिलिटेशन सेंटर स्थापित किए जाएंगे। मतदान कर्मियों द्वारा जमा किए गए फॉर्म 12 या 12-A की समीक्षा करने के बाद, इलेक्टोरल रोल की मार्क्ड कॉपी तैयार की जाएगी।

विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव ड्यूटी पर योजित कर्मियों द्वारा पोस्टल बैलेट से मतदान करने के लिए मतदाता सूची तैयार की जाएगी। अनुमति के बाद, फॉर्म 12-8 पर ईडीसी निर्गत की जाएगी और फेसिलिटेशन सेंटर पर नियुक्त कर्मियों के साथ समन्वयन सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए विशेष मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की जानी है । अपर जिला निर्वाचन अधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी के.के. मिश्रा ने सहायक निर्वाचन अधिकारी को प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए, राजपत्रित अधिकारी को डेडिकेटेड मजिस्ट्रेट (पोस्टल बैलेट) के रूप में नामित करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने निर्देश दिए हैं कि संबंधित डेडिकेटेड मजिस्ट्रेट द्वारा जनपदीय नोडल अधिकारी (पोस्टल बैलेट) और एआरओ (डाक मतपत्र) के साथ समन्वय किया जाए ताकि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में स्थापित डेडिकेटेड फैसिलिटेशन सेंटर्स का सुचारू संचालन सुनिश्चित किया जा सके।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories