टिहरी पुलिस ने अवैध नशे के कारोबारियों पर कसी नकेल

टिहरी पुलिस ने अवैध नशे के कारोबारियों पर कसी नकेल
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 20 मार्च । लोक सभा चुनाव 2024 के पूर्व, पुलिस ने अवैध शराब और मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ चैकिंग अभियान के चलते कीर्ति नगर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया और बड़ी मात्रा में अवैध शराब और चरस बरामद किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों की प्रशंसा की और गैर कानूनी व्यवसाय करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

अवैध शराब और मादक पदार्थों की तस्करी में अंकुश लगाने के लिए 18 बैरियर किए स्थापित

पुलिस अधीक्षक नवनीत भुल्लर ने गढ़ निनाद को बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में जनपद टिहरी में अवैध शराब और मादक पदार्थों की तस्करी में अंकुश लगाने के लिए 18 बैरियर स्थापित किए गए हैं। चैकिंग के दौरान, थाना देवप्रयाग पुलिस टीम ने 19 मार्च को पौड़ी तिराहा देवप्रयाग में रात्रि को वाहन मोटर साइकिल में एक अभियुक्त विजय सिंह से 01 किलो 05 ग्राम अवैध चरस बरामद की जिसकी कीमत 2,05,000 रुपये आंकी गई।

इसी तरह, थाना कीर्तिनगर पुलिस टीम ने 19 मार्च को रात्रि चैकिंग के दौरान एक वाहन से 02 पेटी अवैध अग्रेजी शराब और 06 पेटी बियर की बरामदी की। इस दौरान दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें ज्ञान सिंह पुत्र दयाल सिंह निवासी ग्राम सिंसाई पट्टी चन्द्रबदनी थाना हिन्डोलाखाल टि0 ग0 व चैन सिंह पुत्र प्रेम सिंह निवासी ग्राम संकुल्ड पट्टी चन्द्रबदनी थाना हिन्डोलाखाल को गिरफ्तार किया गया।

वहीं इसी दौरान थाना थत्यूड पुलिस टीम द्वारा दिनांक 19/02/2024 को रात्रि चैकिंग के दौरान 15 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद कर एक अभियुक्त अतोल सिंह पुत्र स्व0 सोंणू सिंह निवासी ग्राम आबली पट्टी दशज्युला टिहरी गढ़वाल को गिरफ्तार किया गया ।

थाना हिन्डोलाखाल पुलिस टीम द्वारा भी दिनांक 19/02/2024 को रात्रि चैकिंग के दौरान 62 पव्वे अग्रेजी शराब बरामद कर एक अभियुक्त रामलाल पुत्र सन्तलाल निवासी ग्राम आबली पट्टी दशज्युला टिहरी गढ़वाल को गिरफ्तार कर मा0 न्यायालय में प्रस्तुत किया गया ।

01 से 20 मार्च तक 5 लाख से अधिक का माल पकड़ा

जनपद टिहरी पुलिस ने 1 मार्च से 20 मार्च तक कार्रवाई के दौरान विभिन्न मादक पदार्थों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की। इस दौरान, जनपद में अवैध चरस, अवैध गांजा, कच्ची शराब, अवैध अंग्रेजी शराब, और बीयर के बड़े पैमाने पर बरामद किए गए। इस कार्रवाई के दौरान, कुल 1.236 किलोग्राम अवैध चरस, 2.10 किलोग्राम अवैध गांजा, और बहुत से अन्य मादक पदार्थ बरामद किए गए, जिनकी मूल्यांकन का कुल अनुमानित मूल्य 5 लाख रुपये से अधिक था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह ने इस कार्रवाई को शख्ती से नियंत्रित करने के निर्देश दिए और इस तरह के अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का संकेत दिया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories