अगस्त्यमुनि महाविद्यालय में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया

अगस्त्यमुनि महाविद्यालय में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया
Please click to share News

रुद्रप्रयाग 12 मार्च। सोमवार को अनुसूया प्रसाद बहुगुणा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि के संस्कृत विभाग में विभागीय परिषद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का प्रारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ दलीप सिंह के उद्बोधन से हुआ।

प्राचार्य ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि महाविद्यालय में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन समय-समय पर होता रहता है, अतः छात्र-छात्राओं को बढ़-चढ़कर इन प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करना चाहिए।

तत्पश्चात् संस्कृत विभाग के प्रभारी डॉ सीताराम नैथानी ने भी सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रत्येक वर्ष विभाग में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन होता है, जिसमें संस्कृत विभाग के छात्र-छात्राएं बढ़ चढ़कर प्रतिभाग करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में किसी स्थान को प्राप्त करना आवश्यक नहीं है, आवश्यक यह है कि प्रत्येक विद्यार्थी इन प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करे, जो कि विद्यार्थी जीवन में अत्यंत उपयोगी सिद्ध होता है। तत्पश्चात् प्रतियोगिताएं प्रारंभ की गई।

सर्प्रथम पर्यावरण विषय पर आधारित पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें प्रथम स्थान मानवी एमए द्वितीय सेमेस्टर, द्वितीय स्थान हिमानी बीए द्वितीय सेमेस्टर, तृतीय स्थान संयुक्त रूप से अनीषा एम.ए चतुर्थ सेमेस्टर और शिवानी बीए द्वितीय सेमेस्टर ने प्राप्त किया। वहीं भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान मधुबाला एम में चतुर्थ सेमेस्टर, द्वितीय स्थान आयुष पवार बीए चतुर्थ सेमेस्टर, तृतीय स्थान अनीषा एम ए चतुर सेमेस्टर और सांत्वना पुरस्कार प्रेरणा बीए तृतीय वर्ष ने प्राप्त किया।

प्रतियोगिता में विभाग की प्राध्यापिका डॉ मनीषा सिंह और डॉ तनुजा मौर्य ने निर्णायक की भूमिका का निर्वहन किया । कार्यक्रम का संचालन डॉ मनीषा सिंह द्वारा किया गया। इस अवसर पर संस्कृत विभाग के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories