महिला दिवस की पूर्व संध्या पर महिला शिक्षकों का किया सम्मान

महिला दिवस की पूर्व संध्या पर महिला शिक्षकों का किया सम्मान
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 7 मार्च। बालगंगा महाविद्यालय सेंदुल केमर में महिला दिवस की पूर्व संध्या पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओ का आयोजन कर महिला शिक्षकों को समानित किया गया है।
महिला दिवस पर अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के सहयोग से समाज शास्त्र, स्वीप तथा एन एन एस के द्वारा कॉलेज के छात्र छात्राओ को महिलाओ की दशा दिशा व उनके अधिकारों की बारीकी जानकारी दी गई। वक्ताओ ने कहा कि आज समाज मे महिलाएं जरूर आगे आ रही है लेकिन पुरुष समाज उनका शोषण करने में पीछे नहीं है।हालांकि महिलाएं आज प्रतेक क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। लेकिन देहाती, ग्रमीण क्षेत्रों में महिलाओं पर अत्याचार हो ही रहे है ।

कॉलेज के प्राचार्या डॉ0 बीसी उनियाल ने कहा कि सभी बच्चो को अपने परिवार से लेकर समाज के अंतिम व्यक्ति तक महिलाओं को उनके अधिकारों की जानकारी देने के साथ उनका सम्मान करना चाहिए। समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ0 रेखा बहुगुणा, स्वीप कोर्डिनेटर, डॉ0 मुकेश नैथानी,राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी डॉ0 अर्चना कुनियाल ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के युग मे भी लोगो की मानशिकता महिलाओ के प्रति नही बदली है जिससे उनके साथ कई प्रकार की घटनाएं घटित होती है। असामाजिक तत्वों का समाज मे सभी लोगो बहिष्कार करने चाहिए ।महिलाओं पर घरेलू हिंसा से लेकर समाज मे घटिया किस्म के व्यक्ति अत्याचार करते है लेकिन कुछ लोग उनको सरंक्षण देने में पीछे नही है।

इस अवसर पर अजीम प्रेम जी फाउंडेशन के अनिल मोहन सिंह,आयुषी नेगी,सौरभ डॉ0 सरिता बहुगुणा, सुनील रवाण, जितेंतेंद्र डोभाल,सोना उनियाल,आदि मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories