हर्षोल्लास से मनाई ईद

हर्षोल्लास से मनाई ईद
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 11 अप्रैल। नई टिहरी में आज ईदुल-फितर का उत्सव बड़े हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। सुबह 9:30 बजे, बौराड़ी ईदगाह में रोज़ेदारों को मस्जिद के इमाम मौलाना असजद ने नमाज की अदा कराई। नमाज के बाद, इमाम साहब ने देश की तरक्की, अमन और अमन चैन की दुआ मांगी।

नमाज के बाद, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव मुशर्रफ अली ने बयान दिया कि इस मुबारक मौके पर हम सब ने एक साथ नमाज अदा की है और ईद का महत्व और महत्वपूर्ण इतिहास के बारे में बताया। उन्होंने यह भी बताया कि इस्लाम में दो ईदों में से यह एक है और इसे पैगम्बर मुहम्मद साहब ने 624 ईसवी में मनाया था। ईद उल फित्र का मुख्य उद्देश्य गरीबों को एनफितरा देना है, ताकि वे भी खुशियों में शामिल हो सकें। ईद भाईचारे और आपसी मेल का त्योहार है। लोग इस दिन एक-दूसरे के साथ प्यार और समझदारी का संदेश बांटते हैं।

इस मौके पर जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी के अध्यक्ष रोशन बेग ,मुनव्वर हसन, हाजी महमूद हसन, प्रवेज अहमद, शकील अहमद ,जामा मस्जिद फैज ए आम के सदर अब्दुल इरशाद, अब्दुल सलाम, अब्दुल वकार,मुश्ताक़ बेग,फरीद खान,असद आलम,सरताज अली,साजिद रहमान,मो प्रवेज,फरीद खान आदि मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories