ऋषिकेश में मोदी ने भरी हुंकार, अब की बार 400 पार

ऋषिकेश में मोदी ने भरी हुंकार, अब की बार 400 पार
Please click to share News

उत्तराखंड से अपना गहरा नाता बताया

ऋषिकेश 11 अप्रैल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज के उत्तराखंड दौरे का उद्देश्य राज्य के विकास को सुनिश्चित करना और लोगों को विकास के लाभ तक पहुंचाना था। उन्होंने ऋषिकेश के आईडीपीएल खेल मैदान में हुई चुनावी जनसभा में लोगों को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ऋषिकेश में चुनावी रैली को संबोधित किया। मंच पर पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के मांगलिक कार्यों के बजाए जाने वाले प्रसिद्ध वाद्ययंत्र हुड़का भेंट देकर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। पीएम ने स्वयं हुड़का बजाकर उपहार स्वीकार किया।पीएम ने गढ़वाली बोली में पहाड़ की जनता को संबोधित करते हुए कहा-

 सबी दाणा सयाणू दीदी, भुली, चाचा, बड़ियों तैं मेरू प्रणाम.’ 

– नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

पीएम मोदी ने कहा कि मैं जब भी उत्तराखंड आता हूं पुरानी यादें ताज़ा करता हूं। प्रधानमंत्री के संबोधन शुरू करते ही मोदी- मोदी के नारे गूंजने लगे। जिस पर पीएम मोदी ने मुस्कुराते हुए कहा कि तमिलनाडु में भी लोग कह रहे फिर एक बार मोदी सरकार। यह उत्साह 19 अप्रैल तक रखना। 

प्रधानमंत्री कहा कि देश में ऐसी सरकार है जिसने 10 साल कई काम किए। आतंकियों को घर में घुस कर मारा जाता है। ये मोदी की मजबूत सरकार है। महिलाओं को लोक व विधानसभा में आरक्षण दिया। वन रैंक वन पेंशन का लाभ दिया। उत्तराखंड में भी साढ़े तीन करोड़ से अधिक पूर्व सैनिकों को मिला है। उन्होंने यहां पहुंचकर कई महत्वपूर्ण योजनाओं की बात की, जैसे जल जीवन मिशन और सामाजिक सुरक्षा कार्यक्रम, उत्तराखंड में नल से पानी, मुफ्त राशन, और मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान करने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं।

संबोधन के दौरान मोदी-मोदी के नारे लगने पर प्रधानमंत्री ने कहा कि ये उत्साह 19 अप्रैल तक बनाए रखना है और कमल खिलाना है । उन्होंने उत्तराखंड के स्थानीय नौजवानों को स्टार्टअप कला में प्रेरित करने की भी बात कही। मोदी ने उत्तराखंड से अपना गहरा नाता बताया और कहा कि बाबा केदारनाथ का आशीर्वाद उन्हें यहां खींचे ले आता है। 

संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि पर्यटन बढ़ने का मतलब है रोजगार का बढ़ना। उत्तराखंड में हो रहे विकास में अब पलायन की जड़ों को बीते दिनों बात बताया गया है। उत्तराखंड के नौजवानों ने स्टार्टअप शुरू किए। यहां बेटियां आगे बढ़ रही हैं।

कहा कि कांग्रेस विकास और विरासत की विरोधी है। कांग्रेस ने प्रभु राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए हैं। ये कांग्रेस ही है जिसने पहले राम मंदिर का विरोध किया। अदालत में भी रुकावटें डाली। लेकिन राम मंदिर बनाने वालों ने उनके सारे गुनाह माफ करके घर जाकर निमंत्रण दिया, लेकिन उन्होंने उस अवसर का भी तिरस्कार कर दिया। हिंदू धर्म में जो शक्ति है इस कुरुती का नाश करेगी। उसे पूरा नहीं होने देंगे। कहा कि अब कांग्रेस गंगा के अस्तित्व पर सवाल उठा रही है। लेकिन जनता उन्हें सबक जरूर सिखाएगी। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories