भयानक हादसा: यहां स्कूल बस पलटी, 6 बच्चों की हुई दर्दनाक मौत, कई घायल

भयानक हादसा: यहां स्कूल बस पलटी, 6 बच्चों की हुई दर्दनाक मौत, कई घायल
Please click to share News

हरियाणा 11 अप्रैल । हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के कनीना कस्बे में एक भयानक हादसा हुआ है, जिसमें एक स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस बस में करीब 35 से 40 बच्चे सवार थे, जिनमें से 6 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। यह हादसा कनीना-दादरी सड़क मार्ग पर हुआ।

इस हादसे के बाद बच्चों में से 6 की हालत बहुत गंभीर थी, जिन्हें नजदीकी अस्पताल भेजा गया, लेकिन उनमें से एक भी बच्चा नहीं बच पाया। एक और बच्चा गंभीर रूप से घायल था, जिसे इलाज के दौरान वेंटिलेटर पर रखा गया, लेकिन भी वह दम तोड़ दिया। लगभग 15 और बच्चे घायल बताए जा रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक, स्थानीय लोगों का दावा है कि बस चालक नशे की हालत में था। इसके बाद पुलिस और प्रशासनीय टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और घायल बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा। पुलिस ने हादसे की जांच शुरू कर दी है और स्थानीय लोगों के आरोपों के बाद यह भी जांच कर रही है कि क्या बस चालक शराब के नशे में था।

इसके अतिरिक्त, यह स्कूल बस का फिटनेस प्रमाणपत्र 2018 में समाप्त हो गया था, जिससे और भी संदेह उत्पन्न हो रहे हैं।

update….

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में जिस स्कूल की बस दुर्घटना का शिकार हुई उस स्कूल के प्रिंसिपल समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बस के ड्राइवर को स्कूल के सचिव के साथ हिरासत में ले लिया गया है। खबरों के मुताबिक बस का चालक कथित तौर पर नशे में था और वाहन के पास फिटनेस प्रमाणपत्र और अन्य दस्तावेज भी नहीं थे। ईद के मौके पर सार्वजनिक अवकाश होने के बावजूद बृहस्पतिवार को खुले रहने वाले स्कूल और कुछ अन्य स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, महेंद्रगढ़ जिले में बृहस्पतिवार को स्कूल के बच्चों को लेकर जा रही एक बस के पलट जाने से छह विद्यार्थियों की मौत हो गई और करीब 20 घायल हो गए। हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा कि सरकार ने इस घटना के सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद, घटना की जांच के आदेश दिए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि ड्राइवर के मेडिकल परीक्षण में पुष्टि हुई है कि उसके खून में शराब मौजूद थी। दुर्घटना के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए चौदह छात्रों को छुट्टी दे दी गई है लेकिन तीन की हालत गंभीर है।


Please click to share News

bureau bureau

Related News Stories