तेंदुओं के हमले से प्रभावित इलाकों में आवश्यकतानुसार नाईट कर्फ्यू लगाएं- डीएम

तेंदुओं के हमले से प्रभावित इलाकों में आवश्यकतानुसार नाईट कर्फ्यू लगाएं- डीएम
Please click to share News

पौड़ी 22 मई 2024। श्रीनगर क्षेत्र में बढ़ते तेंदुए के हमलों और बसावट के आस-पास बढ़ती चहलकदमी को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने जिला कार्यालय स्थित एनआईसी कक्ष में वर्चुअल माध्यम से एक बैठक बुलाई। इस बैठक में तेंदुओं से संभावित खतरे से निपटने के लिए जिलाधिकारी ने वन विभाग और नगर निगम के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

गत दिनों में श्रीनगर क्षेत्र में डांग, उफल्डा, श्रीकोट क्षेत्रों में तेंदुओं की उपस्थिति और हाल ही में हुए हमलों को देखते हुए जिलाधिकारी ने श्रीनगर के डीएफओ और उपजिलाधिकारी को निर्देश दिए कि तेंदुओं के हमले से प्रभावित इलाकों में आवश्यकतानुसार नाईट कर्फ्यू लगाएं, ताकि चारधाम यात्रा प्रभावित न हो। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि तेंदुओं की गतिविधियों को ट्रैक करने और उन्हें पकड़ने के लिए तेजी से कार्रवाई करें।

सुरक्षा के मामले में आमजनमानस की सुरक्षा को देखते हुए, जिलाधिकारी ने नगर निगम स्तर पर लेपर्ड मॉनिटरिंग सेल तथा रात्रि गश्त हेतु वन विभाग को दस अतिरिक्त पीआरडी कार्मिक और गश्ती वाहन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने नगर निगम क्षेत्रातंर्गत स्थानों का चयन करने के निर्देश दिए जहां स्ट्रीट डॉग्स और गोवंशीय पशु अकेले इकट्ठे होते हैं।

इस बैठक में डीएफओ स्वप्निल अनिरूद्व, नगर आयुक्त कोटद्वार वैभव गुप्ता, उपजिलाधिकारी श्रीनगर नूपुर वर्मा, और आपदा प्रबंधन अधिकारी दीपेश काला वर्चुअल माध्यम से उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories