टिहरी झील के विकास के लिए 1100 करोड़ की मांग

टिहरी झील के विकास के लिए 1100 करोड़ की मांग
Tehri MLA Dhan Singh Negi addressing Press conference
Please click to share News


नई टिहरी * गढ़ निनाद ब्यूरो, 17 नवम्बर 2019

टिहरी झील के सर्वांगीण विकास के लिए राज्य सरकार ने 1100 करोड़ का पैकेज प्रस्ताव केंद्र को भेजा। विधानसभा के अंतर्गत विकास कार्यों के लिए 100 करोड़ स्वीकृत

टिहरी विधायक धन सिंह नेगी ने आज नई टिहरी भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता की। वार्ता में उन्होंने ने बताया की प्रदेश सरकार ने टिहरी बांध की झील क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए 1100 करोड़ रुपये के पैकेज प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा है। साथ ही उन्होंने ने बताया कि केंद्र सरकार के समक्ष प्रस्ताव का विस्तृत प्रेजेंटेशन भी दे दिया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्दी ही केंद्र सरकार से इस पैकेज को स्वीकृति मिल जायेगी। 

विद्यायक ने बताया की टिहरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विकास कार्यो के लिए 100 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गए हैं। क्षेत्र में पेयजल की सुचारु व्यवस्था के लिए 2 करोड़ 75 लाख रुपये स्वीकृत किए गये हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि प्रयास किया जा रहा है कि आगामी 50 वर्षों तक पेयजल कि कोई किल्लत न हो।

इस मौके पर विद्यायक ने बताया कि टिहरी झील में 200 लोगों को रोज़गार मिला है और इस वर्ष इस क्षेत्र में पर्यटकों की संख्या 1 लाख से अधिक रही है। 

इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक ने पार्टी कार्यालय में नव निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों का सम्मान भी किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे ।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories