राष्ट्रीय मतदाता दिवस: 100 वर्ष या अधिक आयु मतदाताओं को किया जायेगा सम्मानित

राष्ट्रीय मतदाता दिवस: 100 वर्ष या अधिक आयु मतदाताओं को किया जायेगा सम्मानित
25 जनवरी राष्ट्रीय मतदाता दिवस
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार, 15 जनवरी 2020

नई टिहरी: 01 जनवारी 2020 को 18 वर्ष  या उससे अधिक आयु के नागरिकों के नाम निर्वाचक नामावली में दर्ज किए जाने एवं मतदाता सहभागिता को प्रोत्साहित किए जाने के उद्देश्य से गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी 25 जनवरी को जनपदभर में राष्ट्रीय मतदाता दिवस (एनवीडी) का आयोजन किया जायेगा। 

एनवीडी की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रुहेला ने अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस बौराडी स्थित नगर पालिका सिनेमा हाॅल सहित तहसील स्तर पर नज़दीकी विद्यालयों में मनाया जायेगा ताकि युवाओं को एनवीडी व लोकतंत्र में युवा मतदाताओं की भागीदारी के महत्व को समझाया जा सके। उन्होने उप जिलाधिकारियों  को निर्देश दिये कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जन प्रतिनिधियों को जिला/तहसील स्तर पर अनिवार्य रुप से आमंत्रित किया जाए।

रुहेला ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मतदाता सहभागिता विषय वस्तु पर आधारित डीबेट, कलाकृतियां, प्रश्नोत्तरी आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन करने के निर्देश दिए।

वहीं उपजिलाधिकारियों/ तहसीलदारों को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्येक मतदेय स्थलों एवं जनदीकी शिक्षण संस्थानों में एनवीडी का आयोजन करने के तथा 100 वर्ष या अधिक आयु वर्ग के बुजुर्ग मतदाताओं को सम्मानित करने को कहा। उन्होने बताया कि 10वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर “सशक्त लोकतंत्र हेतु निर्वाचन साक्षरता” थीम व मतदाताओं द्वारा ली जाने वाली शपथ “हम भारत के नागरिक … मताधिकार का प्रयोग करेंगे,” जारी की गयी है। 

बैठक में अपर जिलाधिकारी शिव चरण द्विवेदी, उप जिलाधिकारी फींचाराम चौहान, रविन्द्र ज्वांठा, अजय वीर सिंह, युक्ता मिश्र, जिला शिक्षाधिकारी बेसिक एस एस बिष्ट, उप जिला निर्वाचन अधिकारी शांति लाल शाह, खंड शिक्षाधिकारी चम्बा उपस्थित थे।

यह खबर: “राष्ट्रीय मतदाता दिवस की रूपरेखा तैयार
भी पढ़ें

सम्बंधित खबर भी पढ़ें:


Please click to share News

admin

Related News Stories