टिहरी: शहर कांग्रेस ने लोगों को खिलाई खिचड़ी

टिहरी: शहर कांग्रेस ने लोगों को खिलाई खिचड़ी
Please click to share News


गढ़ निनाद समाचार,  15 जनवरी 2020

नई टिहरी: आज मकर संक्रांति के पावन मौके पर शहर कांग्रेस कमेटी नई टिहरी द्वारा बौराड़ी सांई चौक पर खिचड़ी का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में टिहरी के हिंदू-मुस्लिम- सिख-ईसाई, सभी धर्मों के लोगों ने एक साथ खिचड़ी खाकर मकर संक्रांति याने खिचड़ी संग्रान्द का त्योहार मनाकर आपसी भाई चारे की मिसाल पेश की।

इस मौके पर बड़ी संख्या में लोगों ने खिचड़ी का आनंद लिया और एक दूसरे को मकर संक्रांति के पावन पर्व की बधाई दी। कार्यक्रम के आयोजक देवेंद्र नौडियाल(मोनू) अध्यक्ष,शहर कांग्रेस कमेटी नई टिहरी ने बताया कि पुरानी टिहरी में दूर दूर से लोग पवित्र भागीरथी ,भिलंगना व घृत गंगा के संगम पर डुबकी लगाकर पुण्य प्राप्त करते थे। इस शहर में पुरानी टिहरी की यादों को ताजा करने के लिए शहर कांग्रेस ने खिचड़ी का आयोजन किया है।

पालिकाध्यक्ष सीमा कृषाली ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम होते रहने चाहिए ताकि पुरानी टिहरी की पहचान को बरकरार रखा जा सके। सीमा ने मकर संक्रांति के पावन पर्व पर सभी जनपद वासियों एवम शहर की जनता को शुभकामनाएं दीं।

कार्यक्रम में पूर्व प्रमुख जाखणी धार जगदम्बा रतूड़ी, क्षेत्र पंचायत सदस्य राकेश राणा, मुशर्रफ़ अली,महिला कांग्रेस नेत्री आशा रावत, श्रीमती उनियाल, लखपती पोखरियाल, इस्लाम समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल रहे।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories