पर्वतजन संपादक शिव प्रसाद सेमवाल को मिली जमानत

पर्वतजन संपादक शिव प्रसाद सेमवाल को मिली जमानत
Please click to share News


ब्रेकिंग न्यूज़ * गढ़ निनाद, 15 जनवरी 2020

आज बुधवार 15 जनवरी 2020 को पर्वतजन के संपादक शिव प्रसाद सेमवाल को नैनीताल हाईकोर्ट से जमानत मिल गयी हैं। सेमवाल पिछले 1 महीने से भी अधिक समय से जेल में बंद थे। वह बर्तमान में उत्तराखंड वेब मीडिया एसोसिएशन के अध्यक्ष भी है। संगठन में सेमवाल को जमानत मिलने पर ख़ुशी का माहौल है। 

बुधवार को उत्तराखंड उच्च न्यायालय में जमानत याचिका पर आज सुनवाई हुई। याचिका पर सुनवाई न्यायमूर्ति एन एस धनिक की एकलपीठ में हुई। उच्च न्यायालय में पर्वतजन न्यूज पोर्टल के सम्पादक शिवप्रसाद सेमवाल की जमानत याचिका स्वीकार कर ली है। सुनवाई के दौरान शिव प्रसाद सेमवाल के वरिष्ठ अधिवक्ता व पूर्व महाधिवक्ता वी बी एस नेगी ने न्यायालय को बताया की शिव प्रसाद को साज़िश के तहत फंसाया गया है। उन्होंने कभी किसी को ब्लेकमेल नहीं किया और किसी से भी रंगदारी वसूल नहीं की, बल्कि उन्होंने निष्पक्ष पत्रकारिता की। अधिवक्ता ने एकलपीठ को बताया की निष्पक्ष पत्रकारिता करने की वजह से ही उन्हें यह सजा दी गई है।

गौरतलब है कि पत्रकार शिव प्रसाद सेमवाल पर्वतजन पत्रिका के संपादक और पर्वतजन न्यूज़ पोर्टल के स्वामी हैं. पर्वतजन के माध्यम से शिव प्रसाद समाज, शासन-प्रशासन की कमियों और चल रहे भ्रष्टाचार पर लिखते रहे है, और यह सब पत्रकारिता का दायित्व भी होता है जिससे समाज और शासन-प्रशासन सजग हो और सुधार भी करें। युवा पत्रकार सेमवाल के मुखर होकर भ्र्ष्टाचार पर लिखकर समाज को बताने से उन्हें उत्तराखंड की पत्रकारिता जगत और समाज में एक प्रसिद्ध और निडर पत्रकार के रूप में जाना जाता है। लेकिन सेमवाल की कलम से सच्चाई लिखने से सिस्टम में जिन लोगों के चेहरे बेनकाब होते सेमवाल से उनके छतिश के आकंड़े बनते रहे।    

मामले के अनुसार बीती 27 अक्टूबर 2019 को नीरज राजपूत ने अमित पाल और शिव प्रसाद सेमवाल के खिलाफ देहरादून के सहसपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। शिकायतकर्ता ने कहा था की शिव प्रसाद सेमवाल और अमित पाल ने खबर प्रकाशित करके उनकी राजनैतिक छवि को धूमिल करने और ब्लैक मेलिंग करने का प्रयास किया। इससे उनकी राजनैतिक छवि धूमिल भी हुई। बीती 22 नवंबर को देहरादून की नेहरू कॉलोनी स्थित आवास से शिव प्रसाद सेमवाल को गिरफ्तार किया गया था।

यह खबर: “तथाकथित नेता की खबर छापने पर युवा पत्रकार शिव प्रसाद सेमवाल गिरफ़्तार
भी पढ़ें

सम्बंधित खबर भी पढ़ें:


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories