युवाओं ने मुख्यमंत्री से किए सवाल-जबाब

युवाओं ने मुख्यमंत्री से किए सवाल-जबाब
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * पौड़ी, 12 जनवरी 2020

सूबे के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज स्वामी विवेकानंद के जन्म दिवस के अवसर पर ओएनजीसी देहरादून में आयोजित उत्तराखंड यंग लीडर्स कांक्लेव कार्यक्रम के अवसर पर राज्य के विभिन्न जनपदों के विद्यालयी युवाओं से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सीधे संवाद कर युवाओं के सवालों का जवाब दिया।

मुख्यमंंत्री ने युवाओं को कहा कि अपने स्वरोजगार के क्षेत्र में बेहतर कार्य करते हुए, अपने आप को रोज़गार देने वालों के रूप में तैयार करें। जनपद से एचएनबी विश्विद्यालय की छात्रा स्वेता तिवारी ने मुख्यमंत्री से युवाओं को सीधे जुड़ने के बारे में पूछा जिसपर मुख्यमंत्री ने अपना संपर्क मोबाइल नम्बर दिया। वहीं छात्र अमन ने पूछा कि राज्य सरकार युवाओं के लिए क्या कर रही है। जिस पर मुख्यमंत्री ने सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी  दी।

उन्होंने कहा कि वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली योजनाओं के तहत स्वरोजगार हेतु 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत तक बड़ा दिया गया है। जबकि स्वरोजगार हेतु 5 लाख तक के बिना ब्याज के ऋण दिया जा रहा है। वहीं एक लाख के ऋण बिना ब्याज एवं अनुबंध पर दे रहे है। कहा कि राज्य में युवा रिवर्स पलायन की ओर बढ़ने लगे हैं। युवा लोग नौकरी छोड़ कर अपने ग्रामीण क्षेत्रों में स्वरोजगार स्थापित कर रहे हैं तथा अन्य लोगों को भी रोज़गार दे रहे है। होम स्टे आदि क्षेत्र में भी बेहतर कार्य कर रहे हैं।

इस अवसर पर वी सी में जनपद में विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राएं तथा एसडीएम अंशुल सिंह,  जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, जिला पंचायत राज अधिकारी एम एम खान सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।


Please click to share News

admin

Related News Stories